हिसार

सांसद चंद्रा ने कई क्षेत्रों में सुनी जन समस्याएं, अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

हिसार,
राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आज नगर निगम में विभिन्न क्षेत्रों की रेजिडेंट वैलफेयर एसासिएशन द्वारा बदलेगा हिसार तभी तो बढ़ेगा हिसार मुहिम के अंतर्गत समाधान आपके द्वार व अभिनंदन कार्यक्रमों में शिकरत करते हुए लोगों की समस्याएं सुनीं और मौके पर ही अधिकारियों को उनका समाधान करवाने के निर्देश दिए। सभी स्थानों पर लोगों ने सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा का भव्य स्वागत किया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए गए पल्स पोलियो अभियान के तहत उन्होंने बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स भी पिलाई।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

मुलतानी चौक रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा मुलतानी चौक मार्केट में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लोगों द्वारा कानून व्यवस्था के संबंध में शिकायत पर सुनवाई करते हुए सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने कहा कि इस क्षेत्र में व्याप्त कानून-व्यवस्था के संबंध में वे पुलिस विभाग से बात करेंगे। उन्होंने क्षेत्रवासियों की मांग पर सीवरेज व स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था में सुधार के लिए मौके पर मौजूद विभागीय अधिकारियों से समाधान के संबंध में जानकारी ली। अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि अगले एक माह के दौरान सीवरेज व पेयजल सुविधाओं को दुरस्त करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे 5 फरवरी को इस क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के बारे में भी घोषणा करेंगे।

डॉ. सुभाष चंद्रा ने बताया कि इस क्षेत्र में पहले 5 क्यूसिक की मशीन लगी थी लेकिन अब यहां 20 क्यूसिक की मशीन लगवा दी गई है। इसके अलावा जल्द ही क्षेत्र के सीवरेज की समूची सफाई करवा दी जाएगी जिससे इस समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा। उन्होंने नगर निगम को महिला शौचालयों का निर्माण करवाने को कहा और जरूरत के अनुसार सांसद निधि से सहायता राशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले साढ़े तीन साल के दौरान काफी विकास कार्य करवाए हैं और हिसार की दशा सुधारने के लिए मैंने भी निरंतर व्यक्तिगत प्रयास किए हैं।

उन्होंने बताया कि 2014 के चुनावों में मैंने यहां की जनता से वादा किया था कि मैं हर माह हिसार आऊंगा। पिछले 48 महीनों के दौरान केवल दो महीने ऐसे गए हैं जिनमें मैं यहां नहीं आ पाया, शेष 46 महीने मैंने हिसार का दौरा जरूर किया है। उन्होंने कहा कि हिसार में कचरा प्रबंधन के लिए हमने 50 एकड़ जगह अलॉट करवाई है। उन्होंने शहरवासियों से आह्वान किया कि वे अपनी छोटी-छोटी समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन या सरकार की ओर देखने की बजाय अपनी एसोसिएशन के माध्यम से इनका हल करवाएं। ऐसा होने से समस्या का त्वरित व स्थाई समाधान होगा। लोग समस्याओं के समाधान के लिए खुद आगे आएं और अपनी गली, मौहल्ले और शहर को अपना घर समझते हुए घर की ही तरह सफाई व्यवस्था बनाकर रखें। कूड़े को केवल उसकी जगह पर ही डालने की आदत विकसित करें। उन्होंने कहा कि पिछले 20 साल के दौरान हिसार की आबादी में केवल 20 हजार की ही वृद्धि हुई है। इससे समझा जा सकता है कि यहां आर्थिक गतिविधियों और उद्योग धंधों को तेज गति से विकसित करने की जरूरत है।

संत नगर व एकता नगर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने क्षेत्र में जल भराव की स्थिति के सुधार के संबंध में बताया कि यहां 25 लाख रुपये की लागत से स्टॉर्म वाटर सीवरेज सिस्टम के तहत लाइनें डाली जाएंगी जिससे बरसात का पानी सब्जी मंडी की तरफ निकल जाएगा और यह कार्य अगले तीन माह में पूरा करवा दिया जाएगा। यहां उन्होंने कहा कि अगले 12 महीने के दौरान हिसार एयरपोर्ट चालू हो जाएगा और यहां से दिल्ली व चंडीगढ़ की उड़ानें शुरू करवा दी जाएंगी। बाद में क्रमबद्ध ढंग से इसे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जाएगा। एयरपोर्ट शुरू होने से यहां रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और शहर की तरक्की को पंख लगेंगे।

सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने गांव सातरोड़ खास, गीता कालोनी धर्मशाला, शांति नगर पार्क तथा बैंक कालोनी में यहां की रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा करवाए गए कार्यक्रमों में भी शिरकत की और स्थानीय जनसमस्याओं की सुनवाई की और अधिकारियों को इनका जल्द समाधान करने के संबंध में विशेष हिदायतें दीं।
भाजपा कला एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत धमीजा ने कहा कि साधन संपन्न, देश-विदेश में कारोबार तथा अति व्यस्त होने के बावजूद डॉ. सुभाष चंद्रा ने अपनी जन्मभूमि हिसार को अपनी कर्मभूमि बनाया है, यह हिसार के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि वे सांसद बनने से पहले भी निरंतर हिसार के विकास के लिए प्रयास करते रहे हैं। उन्हीं की प्रेरणा से हर मौहल्ले में वैलफेयर एसोसिएशन के निर्माण का शुभारंभ हुआ जिसके काफी साकारात्मक परिणाम आए हैं और स्थानीय समस्याओं में काफी कमी आई है। उन्होंने हर क्षेत्र की समस्याओं से रूबरू करवाते हुए सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा से इनका स्थाई समाधान करवाने की मांग की।

इस अवसर पर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त जयवीर यादव, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रवि सैनी, भाजपा नेता डॉ. योगेश बिदानी, रमन नाशा, सुनील भारद्वाज, हरीश चौधरी, पंडित देवकीनंदन, मंजूबाला, अशोक गिरधर, विक्की चानना, सीनम कैथलिक, धीरज मक्कड़, नरेश मेहता व रवि सैनी सहित कई विभागों के अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

डीएवी शिक्षक प्रतिदिन एक सुविचार बच्चों को दें : पूनम सूरी

अब खुलने लगे सौगातों के पिटारे, लूट सके तो लूट

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार और रोहतक से भाजपा ने उम्मीदवारों के नाम पर बनाई सहमति—जानें विस्तृत जानकारी