हिसार

जनता मार्केट का मेयर ने किया उद्घाटन, पहली बार शहर में सजी जनता मार्केट

व्यापारियों ने निगम के प्रयास की सराहना, अधिकारियों का जताया आभार

हिसार,
कोरोना संक्रमण के समय में शहरवासियों को संक्रमण से बचाने के लिये नगर निगम प्रशासन ने पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में जनता मार्केट का आयोजित किया। इसका उद्घाटन मेयर गौतम सरदाना ने किया। नगर निगम आयुक्त अशोक गर्ग की अगुवाई में जनता मार्केट लगाई गई है। इस अवसर पर संयुक्त आयुक्त बेलिना व कार्यकारी अधिकारी अमन ढांडा मौजूद रहे। मेयर गौतम सरदाना ने अधिकारियों के साथ फड व स्टॉल का निरीक्षण किया वहीं मेयर गौतम सरदाना, निगम आयुक्त अशोक गर्ग ने व्यापारियों ने के साथ बातचीत की।
व्यापारियों ने नगर निगम प्रशासन के उनके लिये व्यापार के अवसर पैदा करने को लेकर आभार जताया और उम्मीद जताई की प्रशासन का इसी प्रकार सहयोग उन्हें मिलता रहेगा। मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि छोटे व मंझले व्यापारियों के लिये रोजगार के अवसर पैदा करने के लिये जनता मार्केट का आयोजन किया गया है। इससे जहां बाजारों में अतिक्रमण की समस्या खत्म होगी। वहीं शहरवासियों को एक जगह पर सभी जरूरी सामान किफायती दामों पर मिल पाएगा। इसलिये शहरवासी पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में पहुंच कर खरीददारी करें।
निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि पुराना राजकीय कॉलेज मैदान शहर के बीचों बीच स्थित है। यहां पर लगने वाले जनता बाजार में छोटे व मंझले व्यापारियों का लाभ मिलेगा। हमारा प्रयास है कि कोरोना संक्रमण के समय में बाजारों में अव्यवस्था व भीड़ का माहौल पैदा न हो। वहीं छोटे व मंझले व्यापारियों को आर्थिक नुकसान न उठाना पड़े। इसलिये शहरवासियों को एक नयी सुविधा देते हुये जनता मार्केट का आयोजन हमारी ओर से किया गया हैं। हमें पूर्ण विश्वास है कि दिवाली मार्केट की तहर ही जनता मार्केट को शहरवासियों को सहयोग मिलेगा और शहरवासी इस सुविधा का लाभ उठाएंगे।
संयुक्त आयुक्त बेलिना ने कहा कि बाजारों में फड व स्टॉल लगाने वाले छोटे व मंझले व्यापारियों के लिये जनता मार्केट एक सुनहरा अवसर है। जनता मार्केट शनिवार व रविवार दो दिन लगाई गई है और व्यापारियों को नगर निगम प्रशासन की ओर से विभिन्न प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई गई है। 50 व्यापारियों ने दोपहर 12 बजे तक स्टॉल लगाकर अपना व्यापार शुरू कर दिया था। हमें पूरी उम्मीद है कि 100 स्टॉल छोटे व मंझले व्यापारियों की ओर से लगाई जाएगी जिससे आम जनता को एक ही जगह पर कपड़े से लेकर घरेलू सामान तक की सुविधा मिल जाएगी। व्यापारी 1100 रूपये जमा करवाकर अपना सामान जनता मार्केट में बेच सकते है। इस अवसर पर तहबाजारी इंचार्ज सुरेंद्र वर्मा, सुरेंद्र शर्मा, एचवीसी कृष्ण सैनी व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

तीन कृषि कानून वापिस लेना किसान, आढ़ती व मजदूरों के संघर्ष की जीत : बजरंग गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर बच सकते हैं महामारी से : डॉ. सचिन मित्तल

महानिदेशक के आदेशों को हवा में उड़ा रहे डिपो महाप्रबंधक : राजपाल नैन