हिसार

नौनिहालों के उज्ज्वल भविष्य के लिए एनएसएस के स्वयं सेवकों ने संभाली कमान

NSS स्वयंसेवकों ने 3531 बच्चों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की

आदमपुर (अग्रवाल)
पॉलिटेक्निक की एनएसएस इकाई द्वारा आज स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से पोलियो उन्मूलन अभियान के तहत नौनिहालों को पोलियो ड्रॉप पिलाने का कार्य सम्पन्न किया। प्राध्यपक राकेश शर्मा के नेतृत्व में गठित पहली बार एनएसएस इकाई ने इस कार्य मे अति महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए घर—घर जाकर दवा पिलाई और नागरिकों को जागरूक किया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

28 जनवरी से 30 जनवरी तक चले इस अभियान में 3531 बच्चों को पोलियो वैक्सीन दी गयी। एस.एम.ओ. डा द्वारका प्रसाद व सूचना सहायक मनोज कौशिक ने बताया कि एनएसएस स्वयं सेवकों व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ने 4795 घरों पर जाकर इस अभियान को चलाया।

स्वयंसेवक बन गए आशा
प्रदेश में पोलियो उन्मूलन अभियान में पिछले कुछ सालों में आशा वर्कर्स बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती आई है, लेकिन इस बार वे हड़ताल पर है। उनकी हड़ताल का खमियाजा किसी नौनिहाल को जीवनभर की अपंगता के रुप में न भुगतना पड़े इसलिए एनएसएस के स्वयंसेवक आगे आए। प्राध्यापक राकेश शर्मा के नेतृत्व में स्वयंसेवकों ने आशा बनकर नौनिहालों को जिंदगी की दो बूंद पिलाई। इतना ही नहीं स्वयंसेवकों ने लोगों को पोलियो को लेकर जागरुक भी किया।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 70 हजार 900 रुपए तक की मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

समाज को समर्पित एनएसएस
पॉलिटेक्निक के एनएसएस अधिकारी प्राध्यापक राकेश शर्मा ने बताया कि एनएसएस समाज को समर्पित है। इसके माध्यम से विद्यार्थियों को समाज के साथ जोड़ा जाता है। समाज में सेवा, स्वच्छता और जागरुकता को लेकर एनएसएस के स्वयंसेवक काम करते है और राष्ट्रनिर्माण व समाज उत्थान के प्रत्येक कार्य में बढ़चढ़कर भाग लेते है।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

रफ्तार के कहर की चपेट में आए दो

बस स्टेंड से ऋषि नगर श्मशान घाट सडक़ निर्माण कार्य का मेयर ने किया शुभारंभ

84 का गुनाह​गार सज्जन कुमार गया मंडोली जेल

Jeewan Aadhar Editor Desk