रोहतक हरियाणा

1 करोड़ रुपए की चरस सहित तीन व्यक्ति गिरफ्तार, बिहार से भिवानी मे स्पलाई होनी थी चरस

रोहतक,
रोहतक पुलिस का नशे के कारोबार के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। रोहतक पुलिस ने बीते वर्ष भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद किया था। इस वर्ष भी रोहतक पुलिस ने नशे के खिलाफ दो बड़ी सफलताएं मिली है। सीआईए-1 की टीम ने बिहार के गोपालगंज से भिवानी स्पलाई होने वाली 92 किलो 500 ग्राम चरस को रास्ते में ही काबू किया है। पुलिस ने गाड़ी सवार तीन व्यक्तियों को काबू किया जिनके कब्जे से चरस बरामद हुई है। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि तीनों आरोपी नशे के अवैध कारोबार में शामिल रहे है। आरोपियों को आज अदालत में पेश कर पुलिस रिमाण्ड पर लेने का प्रयास किया जाएगा।

सीआईए-1 में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने बताया गत रात्रि प्रभारी सीआईए-1 निरीक्षक नवीन कुमार को सूचना मिली थी कि प्रेमनगर भिवानी निवासी बलजीत अपने दो साथियों सहित जीप में गोपालगंज बिहार से काफी मात्रा में चरस लेकर व्यापार करने के लिए प्रेमनगर भिवानी जा रहे है। निरीक्षक नवीन कुमार ने सहायक उप निरीक्षक पंकज के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापेमारी के लिए रवाना किया। सहायक उप निरीक्षक पंकज के नेतृत्व में सीआईए-1 की टीम ने कलानौर में महम रोड़ मौखरा मोड़ पर नाकाबन्दी की गई। कुछ समय बाद मौखरा गांव के तरफ से महेन्द्र मैक्स जीप नम्बर UP-52E-9174 आई जिसे रोककर चैक किया। गाड़ी में तीन व्यक्ति सवार थे। पूछताछ करने पर उनकी पहचान आश कुमार पुत्र विरघु वासी लछीखराह जिला गोपालगंज बिहार, रामजिदिया यादव पुत्र भिखारी यादव निवासी सिपाईया फार्म रुपछाप जिला गोपालगंज बिहार व बलजीत पुत्र हरलाल निवासी प्रेमनगर भिवानी के रुप में हुई है। तलाशी लेने पर गाड़ी की छत के अंदर बने कैबिन से काफी मात्रा में चरस मिली जिसका वजन करने पर कुल 92 किलो 500 ग्राम हुई है। आरोपियो के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत थाना कलानौर में अभियोग संख्या 59/18 अंकित कर जांच शुरु की गई है।

निरीक्षक नवीन कुमार के नेतृत्व में आरोपियों से गहनता से पूछताछ की गई। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि आरोपी बिहार के गोपालगंज से चरस लेकर आए है। पकड़े गए आरोपियों ने अभी आधी पेमेंट की है। स्थानीय बाजार में बरामद चरस का भाव करीब 1 करोड रुपये है। जांच में पाया गया कि बलजीत कई सालों से नशे का कारोबार कर रहा है। आरोपी को 3 साल पहले भिवानी पुलिस द्वारा डेढ़ किलो सुल्फा के साथ भिवानी शहर से काबू किया था। इस मामले आरोपी अदालत से जमानत पर आया हुआ है। आरोपी रामजिदिया बिहार में टैम्पो चलाने का काम करता है। आरोपी के खिलाफ दो अभियोग अंकित है। एक अवैध शराब का कारोबार करने का तथा दूसरा मारपीट का दर्ज है। आरोपी आशकुमार प्राईवेट तौर पर गाड़ी चलाने का काम करता है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

30 दिन तक शिकायत दर्ज नहीं की..पीड़िता ने सुसाइड की कोशिश की तो चंद मिनटों में हुई

6 लोगों की जान लेने वाले साइको किलर ने की सुसाइड की कोशिश

हरियाणा शिक्षा बोर्ड का रिजल्ट तैयार—जानें किस दिन होगा घोषित