फतेहाबाद

विदेश भेज काम दिलाने का सपना दिखा ऐंठ लिए पैसे

टोहाना (नवल सिंह)
गांव अकांवाली निवासी बेरोजगार युवक के साथ विदेश भेजने के नाम पर लाखों रूपये की धोखाधड़ी हुई है। मामले की सूचना पीड़ित ने पुलिस को दे दी है। पुलिस ने एक महिला सहित चार लोगोें के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

पुलिस को दी शिकायत में अकांवाली निवासी करंटी दहिया व उसके भाई पोनी ने बताया कि 13 फरवरी 2015 को हरजीत गांव में ही सतीश कुमार की कपड़े की दुकान पर आया तथा कहा कि उसका साडू सुरजीत व उसकी साली बलविंद्र कौर चंडीगढ निवासी ट्रेवल एजेंट राजेश कुमार के साथ मिलकर विदेश भेजने का कार्य करते है। इसके बाद पोनी ने उनसे अपने भाई करंटी दहिया रोजगार देने की बात की।
उन्होंने पोनी से कहा कि वे उसे वर्क वीजा पर आस्ट्रेलिया भेजकर काम दिला देंगे। इसके लिए
आपको पांच लाख रूपये देने होंगे। रोजगार के नाम पर आधे रूपये ढ़ाई लाख एडवांस तथा आधे रूपये आस्ट्रेलिया जाने के बाद देना तय हुआ। पोनी ने उन पर विश्वास करते हुए 13 जुलाई को उसके अकांवाली की एसबीआई ब्रांच से राजेश के खाते में एक लाख 60 हजार रूपये ट्रांस्फर कर दिए। उसके बाद आरोपी बकाया 90 हजार रूपये मांगने लगे। इसके बाद प्रार्थी ने 70 हजार रूपये ब्याज पर लाकर हरजीत सिंह के घर जाकर दे दिए। प्रार्थी को हरजीत सिंह ने जल्द ही वर्क वीजा देने की बात कही तथा कहा वीजा न लगने पर राशि को ब्याज सहित वापिस कर देगा। कई दिन बीत जाने के बाद जब उसके भाई का वीजा नही लगा तो वह हरजीत सिंह के पास गया कहा कि वीजा नही लगा तो उनके पैसे वापिस दे दो।
इस पर उसने कहा कि करंटी का सिंगापुर का विजा लगवा दिया है। आपको जाना तो जाओ नहीं तो मत जाओ। आरोप है कि 28 जून को पोनी रूपये लेने के लिए हरजीत सिंह के पास घर गया तो उसने कहा कि उसके साडू सुरजीत सिंह की मौत हो चुकी है, वो आपके पैसे किस प्रकार से दे। बाद में मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्या कहते है एसएचओ
इस बारे में थाना सदर प्रभारी सोमवीर ढाका ने बताया कि गांव अकांवाली में दो भाईयों के साथ वर्क वीजा पर विदेश भेजने के नाम पर लाखो रूपये की धोखाधड़ी की है। शिकायत के आधार पर उन्होंने महिला सहित चार लोगों के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

दड़ौली के सरकारी टीचर की रामसरा स्कूल में हत्या

Jeewan Aadhar Editor Desk

जिला रेडक्रॉस सोसायटी जागरूकता पखवाड़ा चलाकर कर रही नागरिकों को नशा के दुष्प्रभाव बारे जागरूक

खूनी हुआ फाग का रंग, पंचायती रंजिश को लेकर हुए झगड़े में एक युवक की मौत