हिसार

पेट के कीड़े खत्म करने की दवाई से हिसार और रेवाड़ी में बच्चों की तबीयत बिगड़ी

हिसार/रेवाड़ी,
प्रदेश में डी-हाइड्रेशन डे के आयोजन के दौरान आज हिसार के सरकारी स्कूलों में महीने के दूसरे शनिवार को होने वाले अवकाश को कैंसिल किया गया और बच्चों को पेट में कीड़े खत्म करने की दवा दी गई। हालांकि शिक्षकों की तरफ से पिछले दो-तीन दिन से विद्यार्थियों को दवा लेने से पूर्व भोजन अवश्य करने की अपील की थी, इसके बावजूद भी कुछ बच्चों की यह दवा लेने के बाद तबीयत खराब हो गई।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

ग्रामीण क्षेत्र में तबीयत खराब होने वाले बच्चों को प्राथमिक एवं सामूहिक स्वास्थ्य केन्द्रों में दाखिल करवाया गया, वहीं शहर के जहाजपुल चौक के नजदीक स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के एक विद्यार्थी नवीन की हालत खराब हो गई और उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल लाया गया। इमरजैंसी वार्ड में उपचाराधीन विद्यार्थी को शिक्षकगण अस्पताल लेकर आए। चिकित्सकों के अनुसार विद्यार्थी की हालत स्थिर है । चिकित्सक ने बताया कि पेट में कीड़े खत्म करने वाली दवा यदि खाली पेट ली जाती है तो बच्चे की हालत खराब हो सकती है। छात्र नवीन की हालत ठीक है और संभवत: रात तक हालत में और अधिक सुधार हो जाएगा।
वहीं रेवाड़ी में भी 2 बच्चों की तबीयत दवा खाने से खराब हो गई। जानकारी के मुताबिक,पेट के कीड़े मारने की गोलियां खाने के बाद सतीश पब्लिक स्कूल की दो छात्राओं की तबियत बिगड़ गई। सातवीं कक्षा की छात्रा तन्नू और तीसरी कक्षा की काज़ल की तबियत बगड़ने के बाद उन्हें ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया। फिलहाल दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

जांभा मंदिर कमेटी के अथक प्रयासों, समाज के भामाशाह एवं आमजन के सहयोग से हुआ जांभा भव्य मंदिर का भव्य निर्माण : कुलदीप बिश्नोई

डिप्लोमा इंजिनियरिंग व डिप्लोमा फार्मेसी कोर्स की ऑनलाइल दाखिला प्रक्रिया अब 19 तक

आदमपुर में नि:शुल्क सिलाई सेंटर का शुभारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk