हिसार

शिविर में दिव्यांगजनों की कई समस्याओं का किया गया मौके पर समाधान

हिसार,
दिव्यांग जन की शिकायतों का निपटान करने व उनकी समस्याएं सुनने के लिए रैडक्रॉस भवन में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विभिन्न प्रकार की लगभग 50 शिकायतें आई, जिन पर विचार मंथन किया जाएगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सिंह सैनी ने बताया कि सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग एवं दिव्यांग जन आयुक्त श्री दिनेश शास्त्री के निर्देशानुसार आयोजित इस शिविर में दिव्यांग जनों की शिकायतें सुनी गई। जिन शिकायतों का मौके पर निपटारा हो सकता था, उनकी निपटारा किया गया जबकि अन्य शिकायतों पर विचार मंथन किया जाएगा ताकि निश्चित समयावधि में इनकी समाधान हो सके। उन्होंने बताया कि शिविर में लगभग 50 शिकायतें आई, जिनमें मुख्य रूप से बैकलॉग पूरा करने, दिव्यागों को बीपीएल में शामिल करने, दिव्यांगों को बसों में न चढ़ाने, मकान उपलब्ध करवाने आदि प्रमुख थीं। इसके अलावा दो दिव्यांग जनों को मौके पर ही बस पास जारी किये गए। उन्होंने कहा कि विभाग एवं उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार दिव्यांगजनों की शिकायतों को सुनकर उनका निश्चित समयावधि में समाधान करने का प्रयास किया जाता है ताकि किसी दिव्यांगजन को कोई परेशानी न हो।
इस अवसर पर डा. दलबीर सिंह सैनी के अलावा विभाग के सहायक रामसिंह, राकेश धवन, रैडक्रॉस सोसायटी से डिंपल सिंधु, राहुल, विकलांग अधिकार मंच से ऋषिकेश राजली सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

240 बेटियां बनेगी हुनरमंद,बेटियों को बुटिक व ब्यूटी पार्लर का दिया जाएगा प्रशिक्षण

पात्र व्यक्ति मतदाता सूची में दर्ज करवा सकते अपना नाम : उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

अनिज विज ने ऐसा दिया बयान..बढ़ गई सियासी हलचल