देश

SSC पेपर लीक: सरकार ने मानी CBI जांच की मांग

नई दिल्ली,
कर्मचारी चयन आयोग (SSC) पेपर लीक और परीक्षा में धांधली को लेकर छात्रों के प्रदर्शन के बाद सरकार ने मामले की सीबीआई से जांच की मंजूरी दे दी है। बता दें कि 27 फरवरी से बड़ी संख्या में देशभर से आए छात्र एसएससी पेपर लीक होने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी समर्थन देते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी। मामले के राजनीतिक तूल पकड़ने के बाद आखिरकार सरकार ने सीबीआई जांच की मंजूरी दे दी थी।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग मानते हुए मामले की सीबीआई से जांच के आदेश दे दिया गया है। हम उम्मीद करते हैं कि छात्र अब प्रदर्शन वापस ले लेंगे।’ सीबीआई जांच के फैसले पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने खुशी जताई। कर्मचारी चयन आयोग के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि लिखित जानकारी आने के बाद ही विरोध खत्म किया जाएगा।

उधर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने छात्रों से प्रदर्शन वापस लेने की अपील करते हुए कहा कि सरकार ने प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग मान ली है। हमारे सांसद मीनाक्षी लेखी और मनोज तिवारी लगातार छात्रों के संपर्क में थे। अब छात्र भी समझदार हैं, पढ़े-लिखे हैं। लिखित सूचना आने में कुछ औपचारिक प्रक्रियाएं होती हैं, जिसमें वक्त लगता है। उम्मीद करते हैं कि वह अपना प्रदर्शन अब वापस लेंगे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अनपढ़ युवकों ने की 77 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी, 5 राज्यों में पीछा करके पुलिस ने पकड़े 6 सदस्य

PM मोदी को जान से मारनी की धमकी, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भेजा ईमेल

मजदूर और फेरी वाला का बेटा पढ़ेगा अब IIT में