फतेहाबाद

कर्मचारियों को जनता से मधुर संबंध बनाने की दी नसीहत

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
उपमंडलाधीश सतबीर सिंह जांगु ने मंगलवार को स्थानीय पटवार भवन में राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की आयोजित बैठक में पटवारियों को निर्देश दिए है कि वे राजस्व संबंधी कार्यों को तत्परता से निपटाए। इसके अलावा अधिकारी/कर्मचारी जनता से मधुर व्यवहार करे। उन्होंने कहा कि जनता की छोटी-मोटी समस्याओं के निपटान में पटवारियों की अह्म भूमिका होती है।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने कहा कि गेहूं आदि अन्य फसलों के अवशेष न जलाए, इस बारे भी ग्रामीणों को जागरूक करे। उन्होंने कहा कि म्यूटेशन, जमाबंदी आदि कार्यों को लंबित न रखे बलिक इनका निपटान शीघ्र करे। एसडीएम ने कहा कि उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह के आदेशानुसार लघु सचिवालय द्वितीय खंड में स्थित ई-दिशा केंद्र में दो पटवारियों को नियुक्त किया गया है जो राजस्व तथा नकल संबंधी दस्तावेजों को प्रमाणित करेंगे।

उन्होंने कहा कि रबी फसल 2015-16 फसलों के खराबे का मुआवजा फतेहाबाद उपमंडल में किसानों को 102 करोड़ के लगभग वितरित कर दिया गया है। गिरदावरी का कार्य मौके पर चल रहा है। यह कार्य 31 मार्च तक चलेगा। इस बारे भी उन्होंने पटवारियों को निर्देश दिए कि वे गिरदावरी आदि कार्यों को 31 मार्च से पहले पूर्ण कर ले। उन्होंने कहा कि पुराना आबियाना जो लंबित है, कम से कम पांच प्रतिशत हर महीने उसकी रिकवरी करे। सरप्लस और पुरातत्व भूमि की पहचान कर रिकॉर्ड को अपडेट कर इस बारे भी रिपोर्ट प्रस्तुत करे। निर्धारित हो चुके कोर्ट केसों में रिकवरी के लिए प्रयास तेज करें। श्री जांगु ने कहा कि रिकवरी के लिए गंभीर प्रयास न करने वाले नंबरदारों व पटवारियों के खिलाफ नियमानुसार उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि वे जनता के कार्यो का प्राथमिकता के आधार पर निपटान करें। इस मौके पर तहसीलदार नवजोत कौर बराड़ सहित भूना, भट्टू तथा फतेहाबाद के नायब तसहीलदार, कानूनगों व पटवारी उपस्थित थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

इसे कहते है किस्मत : 3 बार टक्कर के बाद भी हादसा टला

कृष्ण बेदी के खिलाफ बार एसोसिएशन ने भेजा कानूनी नोटिस

इलेक्ट्रो होम्योपैथिक पद्धति में चर्म रोग का स्थाई व संपूर्ण इलाज संभव : डा. सुभाष

Jeewan Aadhar Editor Desk