हिसार

सुरेश कुमार की मौत का मामले में आईजी ने सिरसा एएसपी से जांच करवाने के दिए निर्देश

हिसार,
हत्या के आरोप में जेल में बंद अपने बेटे को निर्दोष बताते हुए बुजुर्ग पिता ने आईजी से अपने बेटे सहित सभी आरोपियों का नारको या पोलीग्राफी टेस्ट करवाने की गुहार लगाई है। बुजुर्ग का कहना है कि उसके बेटा और बाकि आरोपी मामले पूरी तरह से बेगुनाह है, सिरसा सीआईए और पुलिस ने उनको गलत तरीके से हत्या के केस में फसाया है। बुजुर्ग पिता की अर्जी पर आईजी ने सिरसा एसपी को मामले की जांच एएसपी से करवाकर 10 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

राजस्थान के भादरा तहसील के गांव चिड़ियागांधी निवासी रामस्वरुप धायल ने एडवोकेट हरदीप सिंह के मार्फत आईजी हिसार रेंज को दी अर्जी में कहा कि उसके बेटे लाधूराम, राकेश कुमार, सुरेश कुमार और एक अन्य ने सिरसा जिले के नाथूसरी चोपटा थाना के अंतर्गत आने वाले कागदाना गांव में सुभाष के होटल में बैठकर शराब पी और खाना खाया। लेकिन नशा अधिक होने के कारण सुरेश कुमार खाना बीच में ही छोड़कर पैदल गांव की तरफ चल पड़ा। इस दौरान बाकि दोस्तों ने उसे रोका और साथ चलने को कहा—लेकिन वह नहीं माना।
इस दौरान होटल के पास ढ़ाणी में रहने वाले रामकुमार ने भी सुरेश कुमार को सड़क पर साइड में चलने की हिदायत दी। लेकिन सुरेश कुमार ने नशे में होने के कारण उसकी भी एक न सूनी। इस दौरान वह रस्ते में आने वाली एक छोटी नहर में गिर गया। नशे में होने के कारण वह उठ नहीं सका और पानी में दम घुटने के कारण उसकी मौत हो गई।
सुरेश की मौत होने के बाद उसके परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए मेरे बेटे लाधूराम, राकेश कुमार और एक अन्य को दोषी बता दिया। परिजनों के आरोप पर बिना किसी जांच के सिरसा सीआईए ने तीनों को गिरफ्तार करके टॉर्चर किया। लाधूराम के पिता का कहना है कि कागदाना जाने पर होटल मालिक सुभाष और ढ़ाणी निवासी रामकुमार ने सारी ​हकीकत उसे बताई। इसके बाद जेल में बंद बेटे से मिलने पर उसने पूरी घटनाक्रम की जानकारी दी।
रामस्वरुप धायल ने आईजी से मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग करते हुए तीनों आरोपियों का नार्को या पोलीग्राफी टेस्ट करवाने की मांग की है, ताकि बिना जुर्म के तीनों युवा जेल में मुजरिम बनकर जीवन यापन न करे। रामस्वरुप धायल की एप्लीकेशन को गंभीरता से लेते हुए हिसार रेंज के आईजी ने सिरसा एसपी को 10 दिन में एएसपी से मामले की पुन: जांच करवाकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हकृवि रिटायर्ड कर्मचारी संघ का बेमियादी धरना शुरू

ग्राम पंचायत आर्यनगर जिला प्रशासन को हर सहयोग देने के लिए तैयार : सरपंच जगदीश इन्दल

Jeewan Aadhar Editor Desk

मरने के बाद भी जिंदा रहने के लिए रक्तदान कीजिए : सरदानंद

Jeewan Aadhar Editor Desk