हिसार

भाजपा छद्म राष्ट्रवाद का ढोल पीटकर युवाओं को करती है गुमराह—रेणुका

आदमपुर (अग्रवाल)
विधायक रेनुका बिश्नोई ने कहा कि जिस भी राज्य में भाजपा की सरकार बनती है, वहां दंगे शुरू हो जाते हैं। त्रिपुरा इसका ताजा उदाहरण है। अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए समाज को धर्म, जात, पात पर बांटकर अहम मुद्दों से आम जनमानस का ध्यान बांटना ही भाजपा का ध्येय रहा है और छद्म राष्ट्रवाद का ढोल पीटकर युवाओं को गुमराह करने की हर संभव कोशिश भाजपा नेता करते हैं, परंतु जनता अब भाजपा की असलियत व दोहरे चरित्र को समझ चुकी है और आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में भाजपा दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाएगी।

टीम वर्क के बल पर महज 10 रुपए में शुरु करे बिजनेस..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

वे आज आदमपुर हलके के आधा दर्जन गावों में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने दौरान लोगों से बातचीत कर रही थी। विधायक ने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार के पिछले तीन साल आंदोलनों, किसानों, कर्मचारी वर्ग के धरने, प्रदर्शनों के रूप में याद किए जाएंगे। पूरे राज्य में इस समय आंगनवाड़ी वर्कर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं और भाजपा ने घोषणापत्र में इन कर्मियों को पक्का करने का वादा किया था, परंतु भाजपा अपने वादे से मुकर रही है और इन कर्मियों की मांगे स्वीकार करने की बजाय टालमटोल कर ही है, जो कि निंदनीय है।

रेनुका बिश्नोई ने गत दिवस दिल्ली में इनेलो की रैली से पूरी तरह से दूरी बनाने पर हरियाणा की जनता को बधाई देते हुए कहा कि राजनीतिक जमीन खो चुकी इनेलो का यह आखिरी शो था, जो कि पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। इनेलो के इतिहास की यह सबसे कमजोर रैली थी, जिससे साबित होता है कि हरियाणा की जागरूक जनता इनेलो नेताओं के बहकावे में आने वाली नहीं। विधायक ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की गत माह जींद रैली से भी हरियाणा की जनता ने दूरी बनाकर साबित कर दिया था कि भाजपा का जनाधार राज्य से खिसक चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा का एकमात्र विकल्प कांग्रेस है और आगामी चुनावों में राज्य में कांग्रेस के नाम की आंधी चलेगी। पूरे राज्य में राहुल गांधी, कांग्रेस की नीतियों तथा चौ. भजनलाल की विचारधारा से जुड़े लोग पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आदमपुर, नलवा हो या हिसार लोकसभा क्षेत्र यहां पर भाजपा बिजली, पानी, सीवरेज, स्वच्छ पेयजल जैसी बुनियादी जरूरतें भी लोगों को उपलब्ध नहीं करवा पा रही। हिसार क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों तथा सरकारी स्कूलों की हालत जर्जर हो चुकी है। अस्पतालों में न पर्याप्त डॉक्टर और स्टाफ उपलब्ध है और नहीं जरूरी दवाएं व उपकरण। इसी तरह सरकारी स्कूलों के प्रति सरकार के उदासीन रवैए से गरीब व आदमी के लिए बच्चों की अच्छी शिक्षा दुश्वार होती जा रही है। बिजली विभाग हो या रोडवेज विभाग भाजपा की नीति निजीकरण की रही है और जब भाजपा ने प्रदेश की सत्ता संभाली है हरियाणा कर्ज के बोझ तले दबता जा रहा है। आने वाले चुनावों में जनता राज्य से भाजपा का सफाया करेगी और कांग्रेस को रिकार्डतोड़ सीटों के साथ सत्ता में लौटाएगी। इस दौरान रणधीर सिंह पनिहार, जयवीर गिल, सुधीर काकड़, सुनील गोदारा आदि उपस्थित थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

23 मार्च 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

शादी में मेहमानों का स्वागत पौधे भेंट कर किया, मंडप में सात नहीं 11 फेरे लिए

आदमपुर : गांव फ्रांसी में सड़क हादसा, 1 की मौत—7 घायल