फतेहाबाद

हरियाणा सरकार की खेल नीति 2015 के तहत पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
हरियाणा सरकार की खेल नीति 2015 के अनुसार राज्य के खिलाडिय़ों, प्रशिक्षकों, रैफरी, एम्पायर, जज, पीटीई, डीपीई तथा सर्वेश्रेष्ठ खेल संघों को विभिन्न श्रेणियों के नकद पुरस्कार दिए जाते हैं। इन पुरस्कारों के लिए आवेदक आगामी 31 मार्च 2018 तक अपना आवेदन पत्र जिला खेल कार्यालय में दे सकते हैं।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा जूनियर खिलाडिय़ों के लिए एकलव्य अवार्ड के तहत एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि के पांच पुरस्कार दिए जाते हैं। इनमें तीन व्यक्तिगत स्पर्धा में तथा दो पुरस्कार टीम खेल स्पर्धा में दिए जाते हैं। इसी प्रकार से महाराणा प्रताप अवार्ड के तहत केवल पुरूष आवेदकों को दो लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाती है। रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड के तहत केवल महिला आवेदकों को दो लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाती है। प्रशिक्षकों के लिए गुरू वशिष्ठ अवार्ड के तहत दो लाख रुपये की राशि दी जाती है। रैफरी, एम्पायर, जज के लिए विक्रमादित्य वार्षिक अवार्ड के तहत एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाती है।
इसी प्रकार से सर्वेश्रेष्ठ खेल संघों को उनकी उच्च खेल उपलब्धियों के आधार पर पांच लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाता है। उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह ने बताया कि उपरोक्त सभी पुरस्कारों की गाईडलाईन तथा आवेदन पत्र का फार्म विभाग की वेबसाईट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट हरियाणास्पोर्ट्स डॉट जीओवी डॉट आईएन पर उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि 31 मार्च 2018 के उपरान्त प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बेहाल फोटोग्राफरों ने लगाई सीएम से गुहार, आर्थिक मदद की मांग

मामा पर गोलियां बरसाने वाला भांजा गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk

जगमग योजना से फैल गया कई घरों में अंधेरा