हिसार

स्वच्छता को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं हर नागरिक : रेनू

हिसार,
स्वच्छता को जीवन का अभिन्न अंग मानकर इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। हर नागरिक को यह सुनिश्चित करना होगा कि स्वच्छता ही स्वास्थ्य है, स्वच्छता ही भगवान है।
यह बात समाजसेविका एवं अध्यापिका रेनू मलिक ने सब्जी मंडी के बाबा रामदेव मंदिर क्षेत्र में आसपास के लोगों को स्वच्छता का महत्व समझाते हुए व उन्हें सफाई के प्रति प्रेरित करते हुए कही।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने कहा कि वे जब यहां से गुजरती तो आसपास गंदगी को देखती। इसे देखकर उनके मन में ख्याल आया कि जहां अधिक से अधिक गंदगी है, उस क्षेत्र में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार स्वच्छता अभियान के माध्यम से जनता में जागरूकता लाने का प्रयास कर रही है लेकिन जब तक देश का हर नागरिक इस अभियान से जुड़कर स्वच्छता का महत्व नहीं समझेगा, तब तक स्वच्छता तो क्या, कोई भी अभियान सफल नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा स्वच्छता के प्रति चलाए जा रहे अभियान सराहनीय है लेकिन देश के हर नागरिक को चाहिए कि वह अपनी ड्यूटी समझकर स्वच्छता को महत्व दें। यदि हर नागरिक ऐसा करेगा तो कहीं पर भी गंदगी नजर नहीं आएगी और जब गंदगी नहीं होगी तो देश का हर नागरिक स्वस्थ होगा। उन्होंने नगर निगम प्रशासन से अनुरोध किया कि इस रोड की मुरम्मत शीघ्र करवाई जाए क्योंकि रोड की मुरम्मत लंबित रहने के कारण इस क्षेत्र में गंदगी और ज्यादा फैल गई है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

विक्रम सिसाय बने हसला जिला प्रधान

Jeewan Aadhar Editor Desk

भक्तों ने सुख, शांति, स्वास्थ्य और समृद्धि की मांगी मन्नतें

स्वास्थ्य सैनिक की भूमिका में सबसे आगे मौजूद एमपीएचडब्ल्यू