हिसार

बेटा-बेटी की शादी में गांव की मेधावी छात्राओं को दिया सम्मान,गांव चौधरीवाली में मांजू परिवार ने शुरू की नई पहल

आदमपुर (अग्रवाल)
चौधरीवाली में मांजू परिवार में भाई-बहनों की शादी पर गांव की मेधावी छात्राओं को सम्मान देकर नई पहल की है। गांववासी भगवान दास मांजू के बेटे विनोद और बेटी सुमित्रा के शादी समारोह पर परिवार की ओर से ‘शिक्षित बेटी-शिक्षित भारत’ सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत गांव की उन चुनिंदा लड़कियों को सम्मानित किया गया जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अपने कदम आगे बढ़ाएं हैं।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिसार के राजकीय महाविद्यालय से डा.कमलेश ख्यालिया ने शिरकत की। छात्राओं को सम्मानित करते हुए डा.कमलेश ख्यालिया ने कहा कि वास्तव में ही इस परिवार ने शादी जैसे शुभ अवसर पर गांव की पढ़ी-लिखी बेटियों को सम्मान देकर समाज में अच्छा उदाहरण पेश किया है। इस कदम से जहां बेटियों को गांव में सम्मान मिला वहीं इसे ताउम्र याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह का यह अपने आप में पहला ऐसा अवसर है जब किसी शादी समारोह में सामाजिक जागरूकता लाने के उद्देश्य से शिक्षित बेटियों को सम्मानित किया गया हो। सामाजिक कार्यकर्ता रमेश कुमार ने उपस्थितजनों का धन्यवाद करते हुए कहा कि कार्यक्रम से गांव चौधरीवाली की तरह अन्य गांवों के लोगों में शिक्षा के प्रति जागरूकता आएगी और वे अपनी लड़कियों को उच्च शिक्षा दिलाने की दिशा में प्रयासरत होंंगे। इस दौरान गांव के पूर्व सरपंच कर्ण सिंह मांजू, छोटूराम मांजू सहित अनेक गणमान्य मौजूद रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

टिड्डी दल से बचाव के लिए जिला, उपमंडल व ग्राम स्तरीय कमेटियां गठित : उपायुक्त

हिसार पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल, श्रीगंगानगर के रहने वाले 4 मासूम बच्चों को परिजनों से मिलवाया

दो माह से वेतन नहीं मिलने से जनस्वास्थ्य विभाग, हिसार में आउट सोर्सिंग पर लगे कर्मचारियों की बढ़ी परेशानी : सुरलिया