हिसार

नववर्ष पर स्वयं सेवकों के कार्य को देखकर हर किसी ने किया जज्बे को सलाम

आदमपुर (अग्रवाल)
संस्कारित युवाओं के सार्थक प्रयास को देखकर हर कोई प्रसन्न हो गया। ऐसा ही प्रयास कर रहे युवाओं को सड़क किनारे जिसने भी देखा..उसने रुककर उन्हें सलाम किया। ये नजारा था आदमपुर के कई मुख्य मार्गों का। दरअसल, राजकीय बहुतकनीकी की एनएसएस की इकाई ने हिंदू नववर्ष को एक अनोखे ढ़ंग से मनाया।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।


स्वयंसेवकों ने नववर्ष के अवसर पर पुलिस प्रशासन के सहयोग से सड़क सुरक्षा अभियान चलाया। इस दौरान स्वयंसेवकों ने टू—व्हीलर चालकों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित किया। उन्हें हाथ जोड़कर व पुष्प देकर आग्रह किया कि सड़क पर आने से पहले वो हेलमेट लगाए। फोर व्हीलर चालकों को बेल्ट पहनने, नशा करके गाड़ी न चलाने और मोबाइल फ़ोन पर गाड़ी चलाते हुए न बात करने के लिए पुष्प देकर व तिलक लगाकर प्रेरित किया।

इस दौरान वाहन चालकों ने एनएसएस के इस अभियान की भूरी—भूरी प्रशंसा की । इस अवसर पर प्राचार्य डीके रावत ने कहा कि अगर युवा अपनी ऊर्जा को सकारात्मक कार्यो में लगाये तो समाज को एक नई दिशा दे सकते है।

अभियान को आरंभ करने से पूर्व नववर्ष के उपलक्ष्य में ललित आर्य, अशोक आर्य व जनार्दन शास्त्री के निर्देशन में विश्व शांति हेतु यज्ञ किया। इस अवसर पर प्राचार्य डी के रावत सहित एनएसएस के स्वयंसेवकों व स्टाफ सदस्यों ने यज्ञ में आहुति ड़ाली। इसके पश्चात एनएसएस अधिकारी राकेश शर्मा के निर्देशन में सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शहर के विभिन स्थानों पर स्थानीय पुलिस प्रशासन के सहयोग से यातायात के नियमों की जानकारी वाहन चालकों को दी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मेहरीन पीरजादा और भव्य बिश्नोई की सगाई रद्द—जानें क्या कहा भव्य—पीरजादा ने

Jeewan Aadhar Editor Desk

53 बेटे-बेटियों का जन्मदिन एक साथ मनाया

जनता की समझदारी ही हराएगी कोरोना कोविड-19 को : एडवोकेट मोहित अरोड़ा