हिसार

लुवास मानव संसाधन एवं प्रबंधन निदेशिका डॉ. निर्मल सांगवान आई.ए.ए.वी.आर. के राष्ट्रीय सम्मेलन में हुई सम्मानित

हिसार,
लाला लाजपत राय पशुचिकित्सा एवं पशुविज्ञान विश्वविद्यालय के मानव संसाधन एवं प्रबंधन की निदेशिका डॉ. निर्मल सांगवान को इंडियन एसोसिएशन फॉर एडवांसमेंट ऑफ वेटरनरी रिसर्च (आई.ए.ए.वी.आर.) द्वारा हाल ही में आयोजित 20वें वार्षिक सम्मेलन एवं राष्ट्रीय संगोष्ठी में ‘वेटरनरी रिसर्च प्रीओरीटिस इन ट्रांसलेशनल एनिमल हेल्थ, प्रोडक्शन एंड फूड सेफ्टी’ विषय पर मद्रास वेटरनरी कॉलेज, चेन्नई (तमिलनाडु) में ‘मिसिज विमल शिरिनिवास क्षीरसागर मेमोरियल लेडी वेटेरिनारियन अवार्ड-2020’ से सम्मानित किया गया।
डॉ. निर्मल सांगवान को यह अवार्ड उनके दवारा किए गए पशुचिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य व सामाजिक व्यक्तित्व में महत्वपूर्ण योगदान के लिए दिया गया। यह पुरुस्कार एक विशिष्ठ सम्मान है जिसके अंतर्गत उन्हें सर्टिफिकेट के अलावा स्मृति चिन्ह तथा नगद पुरुस्कार राशि काय्र्रकम के मुख्य अतिथि द्वारा प्रदान की गई। डॉ. निर्मल सांगवान लुवास के पशु शरीरक्रिया एवं जीव रसायन विभाग में लगभग 25 वर्षों से कार्यरत हैं और वर्तमान में विश्वविद्यालय के मानव संसाधन एवं प्रबंधन निदेशिका के पद पर कार्य कर रही हंै।
लुवास विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गुरदियाल सिंह व अन्य अधिकारीयों ने उनकी इस उपलब्धि पर खुशी व्यक्त करते हुए वैज्ञानिक डॉ. निर्मल सांगवान को बधाई दी है।

Related posts

एचएयू के गर्ल्ज हॉस्टल के बाहर स्पार्किंग से लगी आग, फायर बिग्रेड कर्मचारियों ने पाया काबू

रक्तदान कैंप 4 जून को आदमपुर में

बिना परीक्षाओं के छात्रों को 10 प्रतिशत ग्रेस अंकों के साथ प्रोमोट किया जाए : नवदीप दलाल