खेल हिसार

4884 मीटर ऊंची इंडोनेशिया की कारस्टेंस चोटी पर अनीता कुंडू ने फहराया तिरंगा

हिसार,
एवरेस्ट विजेता अनीता कुंडू ने सेवन समिट मिशन के तहत 21 मार्च को इंडोनेशिया स्थित 4884 मीटर ऊंचाई वाली सुदिर्मन पर्वत श्रंखला की कारस्टेन्स पिरामिड शिखर पर बुधवार को तिरंगा फहरा दिया। इस सफलता के बाद अनीता कुंडू सेवन समिट की दूसरी ऊंची चोटी पर फतह करेंगी। अब बस पांच चोटियों को फतह करना शेष रह गया है।

गौरतलब है कि गांव फरीदपुर की लाडो अनीता कुंडू ने 2013 में विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को नेपाल की ओर से फतह किया था। उसके 2015 में एवरेस्ट को चाइना की ओर फतह करने का मिशन शुरू किया था। लेकिन भूकंप आने के कारण मिशन को बीच में छोड़कर वापस आना पड़ा था। उसके बाद उन्होंने 21 मार्च 2017 में एवरेस्ट को चाईना की ओर से फतह करके देश की प्रथम महिला एवरेस्ट विजेता होने का गौरव प्राप्त किया था। अब वे सेवन समिट मिशन पर गई हुई हैं।

अनीता के चचेरे भाई रमेश कुंडू ने बताया कि अनीता कुंडू से दो दिनों से संपर्क नहीं हो पाया है। केवल सेटेलाईट फोन के जरिये ही संपर्क होता है। अनीता कुंडू इंडोनेशिया स्थित 4884 मीटर ऊंचाई वाली सुदिर्मन पर्वत श्रृंखला की कारस्टेन्स पिरामिड शिखर के बिल्कुल नजदीक पहुंच चुकी हैं। अब वे 22 मार्च को अल सुबह चोटी पर तिरंगा फहराकर रिकार्ड कायम कर सकती हैं।

अनीता कुंडू साथ ही पुलिस विभाग में कार्यरत हैं और कौन बनेगा करोड़पति सीरियल की प्रतिभागी भी रह चुकी हैं। अनीता कुंडू कई तरह के सामाजिक कामों को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। अनीता कूंडू ने इंडोनेशिया की चोटी पर तिरंगा लहराने के बाद वापसी की तैयारी कर ली है। उनकी इस जीत से लोगों में बधाई देने का तांता लग गया है और सोशल मीडिया पर उनकी इस कामयाबी को जमकर शेयर किया जा रहा है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

किसी भी देश की प्रगति में उसकी भाषा का अहम योगदान : डा. यशपाल

Jeewan Aadhar Editor Desk

कॉपीराइट के नाम पर व्यापारियों को नाजायज तंग करना उचित नहीं – बजरंग दास गर्ग

हरियाणा कुरुक्षेत्र गौशाला में लगातार जरूरतमंद के लिए की जा रही भोजन की व्यवस्था : विनोद गुप्ता