खेल दुनिया

बॉल से छेड़छाड़ः स्मिथ ने छोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, उपकप्तान वॉर्नर की भी छुट्टी

केपटाउन,
स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ दी है। उपकप्तान डेविड वॉर्नर को भी उनके पद से हाथ धोना प़ड़ा है। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से कहा था कि स्टीव स्मिथ को टीम की कप्तानी से हटा दिया जाए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज टिम कप्तानी करेंगे। केपटाउन टेस्ट के चौथे दिन मैच से पहले यह खबर आई।

बता दें कि केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए। बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया। इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टेंपरिंग की बात मानी है।

एक तरफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बॉल टेंपरिंग के इस मामले की पूरी जांच करेगा, जबकि दूसरी तरफ इस घटना के कुछ ही घंटे बाद ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने सीए से स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाने के लिए कहा दिया।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने भी इस घटना को ‘चौंकाने वाला और निराशाजनक बताया। टर्नबुल ने कहा, ‘हम सभी सुबह-सुबह दक्षिण अफ्रीका की खबरों से निराश हुए। यह पूरी तरह से विश्वास से परे लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम धोखाधड़ी में शामिल थी।’

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

देश और दुनिया के इतिहास में 21 दिसंबर

Jeewan Aadhar Editor Desk

चैंपियंस ट्रोफी: साउथ अफ्रीका को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

चीन के राष्ट्रपति का सेना को युद्ध की तैयारियां करने का आदेश