हिसार

दुल्हन..ब्यूटी पार्लर..के बाद दूल्हा भी निकला कोरोना पॉजिटिव, पुजारी और फोटोग्राफर की हिस्ट्री जुटाने में प्रशासन का निकला पसीना

हिसार,
संक्रमित ब्यूटी पार्लर से मेकअप करवाने वाली दुल्हन के पति डबवाली निवासी दूल्हे की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। शादी में शामिल होने वाले करीब 50 लोगों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा हिस्ट्री जुटाई गई है, लेकिन दो फोटोग्राफर और पुजारी की हिस्ट्री अभी तक स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिल पाई है।

दिल्ली से आई संक्रमित युवती का मेकअप करने वाली सैलून संचालिका के संक्रमित मिलने के बाद शुक्रवार को दुल्हन के पति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। दूल्हा सिरसा जिले के डबवाली कस्बे का निवासी है। इसके बाद विभाग सतर्क हो गया और शादी में शामिल होने वाले लोगों की हिस्ट्री खंगालने में जुट गया।

इसके लिए डॉ. रमेश पूनिया अपनी टीम के साथ शहर के हांसी रोड स्थित एक पैलेस में पहुंचे, जहां पर दिल्ली से आई संक्रमित युवती का विवाह हुआ था। पैलेस का रिकॉर्ड खंगालने पर पता चला कि शादी में 37 रिश्तेदारों, दो फोटोग्राफर, पुजारी सहित करीब 50 लोग शामिल हुए थे। इनमें दो फोटोग्राफर और एक पुजारी की हिस्ट्री जुटाने में टीम को पसीना बहाना पड़ रहा है, जबकि बाकी लगभग सभी की हिस्ट्री टीम द्वारा जुटा ली गई है। जल्द ही उनसे संपर्क कर सैंपल लिए जाएंगे।

38 लोगों के लिए जा चुके सैंपल
विभाग द्वारा हेयर सैलून संचालिका के संपर्क में आए उसके परिजनों व आसपास के लोगों सहित करीब 38 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। संक्रमित संचालिका से मेकअप करवाकर उसके संपर्क में आए करीब 75 लोगों की हिस्ट्री के बारे में जानकारी हासिल कर ली है और उनके सैंपल लेने के लिए उनसे संपर्क किया जा रहा है।

ये था मामला
विभाग के अनुसार दिल्ली से आई संक्रमित युवती ने 15 जून को सैलून संचालिका से ब्राइडल मेकअप करवाया था। इसके बाद संक्रमित युवती की शहर के हांसी रोड स्थित एक पैलेस में शादी की गई थी। दुल्हन के बाद अब दूल्हे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दुल्हन के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सैलून संचालिका का एहतियात के तौर पर सैंपल लिया गया था और 23 जून की शाम को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। गौरतलब है कि सैलून संचालिका की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है और यह कॉन्टेक्ट-टू-कॉन्टेक्ट का केस है।

Related posts

व्यकित्व विकास से व्यवसायिक विकास का गहरा संबंध : डा. बिजेंद्र दहिया

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार में कोरोना संक्रमण के 527 नए मामले आए सामने

23 फरवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk