फतेहाबाद

दूध डेयरियों पर भरे गए सैंपल, गर्मी के पूरे सीजन जारी रहेगा अभियान

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग और खाद्य आपूर्ति विभाग की तरफ से संयुक्त रुप से शहर में बिक रहे घटिया स्तर के दूध को लेकर सैंपलिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान कई दूध डेयरियों पर दस्तक दी गई और वहां से नमूने लिए गए।
खाद्य आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर सुरेंद्र पुनिया ने बताया कि लगातार लोगों की तरफ से डेयरियों में घटिया स्तर के दूध की बिक्री होने की शिकायतें मिल रही थी। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग और खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने मिलकर शहर में अभियान चलाया है।
उन्होंने बताया कि अमूल कंपनी के मिल्क सैंटर पर घटिया स्तर का दूध वितरित किए जाने की शिकायत भी उनके पास आ रही थी। इसके बाद आज यहां छापेमारी करके दूध और उससे बने खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए है। सभी सैंपल को सील बंद करके जांच के लिए लैब में भेजा जायेगा। उन्होंने कहा कि अगर सैंपल फेल आते है तो निर्माता कंपनी के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। गर्मी के सीजन के चलते मिलावटी खाद्य पदार्थों को लेकर उनका अभियान जारी रहेगा।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जन स्वास्थ्य व लोक संपर्क विभाग के अधिकारियों ने गांव खैरातीखेड़ा का किया दौरा

ओह माय गॉड! ये कारण था ललित की हत्या का

बाल विवाह में भागीदार लोगों पर होगी कानूनी कार्यवाही