हरियाणा हिसार

अब नीजि बस संचालकों ने दी चक्काजाम करने की धमकी


हिसार

नई परिवहन नीति के अनुसार निजी बसों के संचालन की मुख्य मांग को लेकर निजी बस संचालकों ने आज भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। निजी बसों को बस स्टैंड में बूथों पर खड़ा नहीं किया। विरोध के दूसरे दिन निजी बस संचालकों ने आरटीए कार्यालय की भेदभावपूर्ण कार्यप्रणाली तथा रोडवेज कर्मचारी संगठन नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की और अपनी मांगों का ज्ञापन सरकार के नाम जिला उपायुक्त को सौंपा। संचालकों ने ऐलान किया कि यदि उनकी मांगों को सरकार ने पूरा नहीं किया तो आगामी दिनों में वे चक्का जाम का ऐलान भी कर सकते हैं। इस दौरान आमजन को अपने गंतव्य तक पहुंचने में होने वाली परेशानी का जिम्मेवार स्थानीय प्रशासन होगा।
निजी बस संचालक आज सुबह बस स्टैंड पर एकत्र हुए। उन्होंने बताया कि उनकी बसें जैसे ही बस स्टैंड पर आने लगती हैं, आरटीए कार्यालय की टीम उसे पकड़कर नियमों की उल्लघंना का हवाला देकर चालान काट देती है। आरोप है कि आरटीए अधिकारी रोडवेज कर्मचारी संगठन नेताओं दबाव में आकर निजी बस संचालकों के साथ यह ज्यादती कर रहे हैं। उनका तर्क है कि आरटीए कार्यालय के लिए सरकारी बस और सरकार की तरफ से निर्धारित रूट के लिए अनुमति प्राप्त सहकारी समिति की बस के संचालन के बराबर नियम हैं। आरटीए अधिकारी यदि निजी बसों की चैकिंग कर रहे हैं तो उन्हें रोडवेज की बसों की भी चैकिंग कर कागजात पूरे न होने वाली बसों को इम्पाउंड करें और चालान काटें, जबकि ऐसा नहीं हो रहा है।
इस संबंध में आज निजी बस संचालकों ने दोपहर को नामदेव धर्मशाला में एक बैठक की। बैठक की अध्यक्षता सहकारी परिवहन समिति कल्याण संघ के जिला प्रधान श्रीपाल ने की। बैठक के दौरान बस संचालकों ने जिला प्रशासनिक अधिकारियों तथा रोडवेज कर्मचारी नेताओं के खिलाफ खूब नारेबाजी की और कहा कि यदि सरकार इन कर्मचारी नेताओं के दबाव से बाहर आकर निजी बस संचालकों को नई परिवहन नीति तथा कोर्ट के आदेश के अनुसार बस नहीं चलाने देंगे तो वे आगामी दिनों में चक्का जाम का ऐलान भी कर सकते हैं।
विरोधस्वरूप आज बस स्टैंड परिसर में निजी बस संचालकों ने अपनी बसें खड़ी नहीं की। ऐसे में ग्रामीण अंचल के अधिकांश रूटों पर निजी बसों के होने के कारण ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ी। हिसार रोडवेज डिपो में विभिन्न रूटों के लिए करीबन 210 बसें हैं। इस स्थिति में रोडवेज प्रशासन डिपो से हर रूट पर जाने वाली निजी बसों के बदले रोडवेज बस चलाने में पर्याप्त व्यवस्था नहीं कर पाया। निजी बस संचालकों द्वारा जिला उपायुक्त को ज्ञापन देते वक्त मौके पर सतपाल चहल, लक्ष्मी नारायण यादव, सुरेश भैरू, अशोक पूनिया, सोमवीर सिसाय, सुरेन्द्र मास्टर, कृष्ण यादव सहित अनेक उपस्थित थे।

Related posts

बालाजी भक्त मेले में बाबा को लगेगा 71 सवामणियों का भोग

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्कूल बस और डम्फर में टक्कर, 3 बच्चों व परिचालक की मौत, 14 बच्चों की हालत गंभीर

बेटियों का रक्त बचायेगा जरुरतमंद की जान

Jeewan Aadhar Editor Desk