हिसार

भीड़..उपद्रव..भय..नुकसान…सीएम के रहते सब हो गया हिसार में

हिसार,
एससी/एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोट द्वारा दिए गए फैसले के खिलाफ हिसार और आसपास के क्षेत्र से हजारों की संख्या में दलित समुदाय के लोग क्रांतिमान पार्क में एकत्रित हुए। इसके बाद भारी भीड़ ने लघुसचिवालय के तरफ रुख किया। लघु सचिवालय में पहुंचकर केंद्रीय कानून मंत्री के नाम ज्ञापन देकर भीड़ वापिस लौटने लगी।

इसी दौरान भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने पत्थरबाजी करनी आरंभ कर दी। इससे हालात अफरा—तफरी के बन गए। पुलिस ने भीड़ को खदेड़ना आरंभ कर दिया। आधी भीड़ शहर की तरफ हो गई तो आधी भीड़ आजाद नगर और तोशाम रोड की तरफ हो गई। 1 मिनट पहले तक शांत भीड़ ने उपद्रव का रुप धारण कर लिया। आजाद नगर की तरफ की भीड़ ने टायर में आग लगा दी और पुलिस पर पत्थराव कर दिया। पुलिस ने खदेड़ा तो भीड़ तीतर—बितर हो गई।

तोशाम रोड की तरफ गई भीड़ ने वहां जमकर उत्पात मचाया। काफी वाहनों को क्षतिग्रस्त किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इस भीड़ अलग—थलग कर हालातों पर काबू पाया। वहीं भीड़ का तीसरा भाग शहर की तरफ चल पड़ा। यहां भीड़ ने कांग्रेस भवन के पास पहुंचते ही उत्पात मचाना आरंभ कर दिया। भीड़ ने सबसे पहले एक रोडवेज की एक बस पर पत्थरबाजी की। इसमें बैठी सवारियों को भी चोट आई। इसमें एक छोटे बच्चे की भी चोट लगी। हलांकि भीड़ में ही शामिल कुछ युवाओं ने बच्चे और उसकी मां को एक आॅटोे में बैठाकर अस्पताल की तरफ रवाना किया। इसके बाद भीड़ ने दुकानों के बाहर खड़े वाहनों को अपना शिकार बनाया।

पुलिस ने यहां मोर्चा संभाला, लेकिन पत्थरबाजी के कारण यहां कई पुलिसकर्मियों के चोट लगी। लेकिन इसके बाद भी पुलिसकर्मी भीड़ को अलग—थलग करने में लगे रहे। यहां से भीड़ फिर दो हिस्सों में जा बंटी। आधी भीड़ रेलवे लाइन की तरफ दौड़ पड़ी तो आधी रानी लक्ष्मीबाई चौक की तरफ गई। रानी लक्ष्मीबाई चौक पर भीड़ ने पुलिस के बेरिकेट्स तोड़ने की कोशिश की। यहां भी कुछ पुलिकर्मियों को चोट लगी। पुलिस ने हिम्मत दिखाते हुए भीड़ को यहां से खदेड़ दिया।

वहीं रेलवे लाइन पार करके गई भीड़ ने आरोड़ा न्यूज एजेंसी के पास बाहर खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। हाथ में लकड़ी के डंडे और विंडे लिए ये भीड़ यहां से सीधे रेड स्कवेयर मार्केट पहुंची।
यहां से भीड़ ने एक बार फिर से पुल की तरफ रुख कर लिया। फोरव्हीलर चौक पर भीड़ ने वाहनों को अपना निशाना बनाया। इसके बाद गणेश मार्केट में कई वाहनों को क्षतिग्रस्त किया। आगे बढ़ते हुए एक्सिस बैंक के बाहर खड़ी एक कार को क्षतिग्रस्त किया। बाद में पुलिस ने भीड़ को खदेड़ना आरंभ किया तो भीड़ ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी कर दी। इसमें सिटी थाना प्रभारी ललित कुमार के सिर पर चोट आई। चोट लगने के बाद भी उन्होंने पूरी भीड़ को यहां खदेड़ दिया।

लगातार हिंसा की खबरों के बीच रोडवेज महाप्रबंधक ने हिसार डिपो से बसों का परिचलन बंद कर दिया। प्राइवेट बसों को बस अड्डे से बाहर कर दिया। अचानक बसों के परिचलन बंद हो जाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री के हिसार रहते हुए हुई इस हिंसा पर पुलिस प्रशासन ने काबू अवश्य पा लिया लेकिन जिस तरह से शहर में आज हिंसा देखने को मिली उससे आमजन के मन में भय का माहौल है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

रामनिवास राड़ा पिछले एक सप्ताह से करवा रहे शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सैनेटाइजर का छिडक़ाव

नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम की समीक्षा बैठक आयोजित

सत्संग-प्रवचन सुनने का अवसर गंवाना नहीं चाहिए : कृष्णानंद_