फतेहाबाद

नहर टूटने से सैकड़ों एकड़ में खड़ी फसल हुई जलमग्न, किसानों को हुआ भारी नुकसान

फतेहाबाद(साहिल रुखाया)
गांव बड़ोपल से होकर गुजरने वाली फतेहाबाद ब्रांच की मेन नहर में 50 फुट की दरार आने के कारण नहर के आस-पास के सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो गई। नहर के आसपास अधिकतर गेहूं पककर तैयार खड़ी थी,वहीं कुछ हिस्सा सरसों की फसल का भी था। खेतों में पानी भरने से लाखों रुपयों का नुकसान किसानों का हो गया।

किसानों का कहना है कि अगर सिंचाई विभाग के अधिकारी नहर की मरम्मत को लेकर पहले ध्यान देते तो नहर नहीं टूटती। किसानों का आरोप है कि नहर टूटने के बाद भी सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने लापरवाही दिखाई। किसानों को अपने स्तर पर ही नहर पाटने का काम आरंभ करना पड़ा।

फिलहाल किसान और सिंचाई विभाग के कर्मचारी दरार को पाटने में जुटे हैं लेकिन सैकड़ों एकड़ फसल में जो पानी से जलमग्न हो गई है उसका खराब होना तय है। किसानों के चेहरे पर मायूसी साफ तौर पर देखी जा सकती है और प्रशासन के प्रति गुस्सा भी किसानों में साफ तौर पर झलक रहा है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

युवक से थाने में झाडू—पोछा लगवाने वाले 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड, पीड़ित ने जीवन आधार न्यूज पोर्टल का जताया आभार

नागरिक अस्पताल से 3 दिन का बच्चा चोरी, महिला की तस्वीर CCTV कैमरे में कैद

Jeewan Aadhar Editor Desk

बाबा के यौन संबंधों की कई वीडियो हुई वायरल, बाबा बोला—मेरे खिलाफ बड़ी साजिश