हरियाणा

ठेकेदार और अधिकारियों की मिलीभगत से हुआ घोटाला, सीएम फ्लाइंग ने किया पर्दाफाश

फरीदाबाद,
प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़े स्तर पर अभियान चलाए हुए है। इसके चलते हर सप्ताह कहीं न कहीं सीएम फ्लाइंग का छापा पड़ता ही रहता है। इसी कड़ी में सीएम फ्लाइंग ने एक बड़े घोटाले का खुलासा किया है। एक्साइज टैक्सेशन विभाग के आला अधिकारियों की मिलीभगत से किए गए करोड़ों रुपए के घोटाले के इस मामले में गुडग़ांव और फरीदाबाद के अधिकारियों के अलावा विभाग के ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि यह घोटाला 14 करोड़ 70 लाख रुपए का है, जिसमें से 5 करोड़ 17 लाख रुपए का घोटाला केवल फरीदाबाद में हुआ है। फिलहाल मामले में किसी भी अधिकारी या ठेकेदार की गिरफ्तारी नहीं हुई है। विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से एल-1 और एल- 13 के ठेकेदारों ने सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाया।

जानकारी के मुताबिक, फरीदाबाद के एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग में मुख्यमंत्री उडऩदस्ते के एसीपी दिनेश यादव और उनकी टीम ने छापा मारा। यहां अधिकारियों की मिलीभगत से ठेकेदार कम पैसे जमा कराते थे। लेकिन विभाग के कागजों में मैनुअली रकम को चढ़ा दिया जाता था। जबकि सच्चाई यह थी कि सरकार के खाते में तो पैसे पहुंचते भी नहीं थे। मामला जब हरियाणा सरकार के संज्ञान में आया तो मामले की जांच मुख्यमंत्री उडऩदस्ते को दी गई।

जांच में सारे मामले का खुलासा हो गया और उडऩदस्ते की टीम ने दोनों जिलों में अलग-अलग घोटालों को उजागर कर दिया। फरीदाबाद में 5 करोड़ 17 लाख का घोटाला हुआ तो गुडगांव में 9 करोड़ 70 लाख रुपए का घोटाला पाया गया।

मुख्यमंत्री उडऩदस्ते के डीएसपी दिनेश यादव के अनुसार, घोटाले में ठेकेदारों में रघुवीर सिंह वीरेंद्र सिंह और नीरज सचदेवा शामिल पाए गए हैं, अधिकारियों में एटीओ अनिल बेनीवाल, राकेश शर्मा के अलावा इंस्पेक्टर राधेश्याम, प्रवीण पुंजानी, विशंभर और विजय कुमार शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ फरीदाबाद के सेंट्रल थाने में आईपीसी की धारा 420, 467, 471, और 120 के अलावा भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज करवा दिया गया है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कर्मचारियों की घटती संख्या, काम का बढ़ता बोझ व भर्तियां न होने से हो रही जनता के काम में देरी : दलबीर किरमारा

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार-अग्रोहा-फतेहाबाद रेल परियोजना निरस्त, कांग्रेस सरकार की मंजूर 3 रेल परियोजनाओं पर संकट

हरियाणा की सडक़ों को गड्डा मुक्त बनाने के लिए सरकार ने ‘हरपथ हरियाणा’ मोबाइल एप लांच की