हिसार

परिजनों के बयानों से संदिग्ध बनी किसान की मौत


हिसार (ओपी शर्मा)

किसान की आत्महत्या को आर्थिक आधार से जोड़ने का प्रचलन आम होने लगा है। बालसमंद के नजदीक गांव गोरछी के एक किसान की जहरीले पदार्थ का सेवन करने से मौत हो गई। मृतक गांव गोरछी का रहने वाला 62 वर्षीय किसान सूरजभान था। दो दिन पूर्व सूरजभान खेतीबाड़ी देखने के लिए घर से अपने पौत्र के साथ खेतों में गया था। वहां पर उसने शराब का सेवान किेया था। शराब पीने के बाद उसने पलती से कीटनाशक पी ली। इसके बाद उसे हिसार के एक नीजि अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यहां दो दिन उपचार के दौरान देर रात अचानक तबीयत ज्यादा खराब होने से उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आज सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया।
आरंभिक जांच में पुलिस को पता चला है कि सूरजभान की मौत जहरीले पदार्थ का सेवन करने से हुई है। वहीं मृत्यु के सही कारणों को जानने के लिए मृतक का विसरा जांच के लिए फोरेन्सिक लैब में भेजा जा रहा है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
खेती में नुकसान से जोड़ दी मौत को
वहीं परिजनों ने बताया कि घर में आर्थिक हालात ज्यादा ठीक नहीं है और खेतीबाड़ी भी आर्थिक नुकसान को बढ़ा रही है। पुत्र ने कहा कि पिता आर्थिक हालात को लेकर चिंतित तो रहते थे। वीरवार की शाम को भी वह चिंतित अवस्था में ही खेतों में गए थे और उनके साथ उनका पौता भी था।
पुलिस को दिए अलग बयान
दूसरी तरफ पुलिसकर्मी सतबीर ने बताया कि परिजनों ने बयान दिए हैं कि सूरजभान खेत में गए थे, यहीं भूलवश उन्होंने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था। बयान के आधार पर कानूनी कार्यवाही कर पोस्टमार्टम करवाया गया है और विसरा जांच के लिए भेजा जा रहा है।

Related posts

17 अप्रैल 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

निगम ने दस रूपये प्रति मास्क के हिसाब से लोगों को उपलब्ध करवाये कपड़े के मास्क

आदमपुर में चोरी की घटनाएं बढ़ी, चोरों ने दुकान व घर में लगाई सेंध

Jeewan Aadhar Editor Desk