राजस्थान

राजस्थान में होंगी 1.08 लाख नई भर्तियां

जयपुर,
राजस्थान सरकार ने प्रदेश में 1.08 लाख सरकारी विभागों में भर्तियों के साथ कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में 108 प्रकार के 1.08 लाख नौकरियों के लिये अधिसूचना अप्रैल माह के अंत तक जारी कर दी जायेगी और भर्ती प्रक्रिया को विभिन्न चरणों में जुलाई तक पूरा कर लिया जायेगा।

राठौड़ ने बताया कि मंत्रिमंडल ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री के नेतृत्व में एक ‘ट्रांसजेन्डर कल्याण बोर्ड’ की स्थापना के लिये मंजूरी दी है। बोर्ड में 15 सरकारी और छह गैर सरकारी अधिकारी होंगे। उन्होंने बताया कि सरकारी नौकरियों में ग्रुप ए और बी सेवाओं में पूर्व सैनिकों को पांच प्रतिशत आरक्षण सहित आयु सीमा में छूट का निर्णय लिया गया है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सरकारी नौकरी नहीं मिली तो चोर बन गया

विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट अब हिसार में

‘सीताराम, सीताराम, सीताराम कहिए-कोरोना से बचना है तो घर में ही रहिये’

Jeewan Aadhar Editor Desk