फतेहाबाद

अनुमानित बारिश के मौसम को देखते हुए किसान फसल को खुले में न रखे: डीसी

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह ने जिला के सभी किसानों से अपील करते हुए कहा कि मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी फसल को खुले में न रखे बल्कि इसे तीरपाल आदि से ढक कर रखे। उन्होंने कहा कि आगामी 2-3 दिनों में मौसम विभाग के अनुसार बरसात होने के अनुमान है। इसलिए फसल को सुरक्षित रखने के लिए किसान पुख्ता प्रबंध करे। उपायुक्त ने खरीद एजेंसियों, आढ़तियों से कहा कि वे अनाज मंडी व खरीद केंद्रों में गेहूं व सरसों को ढकने के लिए तीरपाल आदि की पर्याप्ता मात्रा में व्यवस्था रखे। उन्होंने कहा कि मंडियों में किसान शैड के नीचे ही गेहूं व सरसों रखे ताकि अनुमानित बारिश से फसल भीग न पाए। उन्होंने कहा कि आंधी, तूफान आदि से बचाव के लिए खरीए एजेंसी आढ़ती व किसान विशेष ध्यान दे।
डॉ. हरदीप सिंह ने कहा कि किसानों की सुविधा के लिए जिला में विभिन्न स्थानों पर सरकार द्वारा नई अतिरिक्त अनाज मंडियों का निर्माण किया गया है। किसान नई अनाज मंडियों में अपनी फसल को बेचने के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि फसल को सुरक्षित रखने के लिए आधुनिक तरीके से अनाज मंडी में शैड का निर्माण करवाया गया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे किसान की फसल बेचने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए, इसके लिए पुख्ता प्रबंध करे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

7 अगस्त को घर से निकलना संभलकर…

लैब संचालक गए हड़ताल पर, कई राज्यों ने किया समर्थन

केंद्र सरकार की इस स्कीम के क्रियांवन में फतेहाबाद पहुंचातीसरे पायदान पर, नंबर वन बनने के प्रयास हुए तेज