देश

गोल्ड मेडल जीत सीधे रामदेव के पास पहुंचे सुशील कुमार

नई दिल्ली,
कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल जीतकर स्वदेश लौटे पहलवान सुशील कुमार ने आते ही योगगुरु बाबा रामदेव से आशीर्वाद लिया है। सुशील ने पुरुष फ्री स्टाइल 74 किलोग्राम में भारत को गोल्ड दिलाया था। कॉमनवेल्थ खेलों में ये सुशील का तीसरा गोल्ड मेडल है, इससे पहले उन्होंने 2010 दिल्ली और 2014 ग्लास्गो कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीते थे।

रामदेव ने सुशील से मुलाकात के बाद कहा कि हम सभी को सुशील पर गर्व है। उन्होंने कहा कि पहलवान ने देश का नाम रोशन किया है साथ ही रामदेव ने युवाओं को इनसे प्रेरणा लेने की नसीहत भी दी। रामदेव ने कहा कि अगर सुशील कुमार को ओलंपिक में भाग लेने से रोका नहीं जाता तो भारत को एक और मेडल हासिल होता।

सुशील ने स्वदेश वापसी के बाद देश की उम्मीदों और दुआओं के लिए आभार जताया। साथ ही उन्होंने कहा कि इससे हमेशा बेहतर करने की प्रेरणा मिलती रहती है। सुशील ने कहा कि वह रियो ओलंपिक विवाद को अब भुला चुके हैं और आगे उनका ध्यान सिर्फ देश के लिए मेडल जीतने पर केंद्रित है। सुशील के साथ 125 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग में गोल्ड जीतने वाले सुमित मलिक भी रामदेव से मुलाकात करने पहुंचे थे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

नरोदा पाटिया नरसंहार : पूर्व मंत्री माया कोडनानी निर्दोष करार

छोटे भाई को सरकारी नौकरी मिलने से हुआ नाराज बड़े भाई ने लगा दी घर को आग, 6 की मौत—2 घायल

शुरू होने से पहले ही फोड़ दिए तेजस एक्सप्रेस के कांच, फोटो हुआ वायरल