हिसार

आदमपुर में अब गेहूं खरीद में घोटाले का अंदेशा

आदमपुर,
मंगलवार शाम को खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक से बीसीपीए द्वारा प्रचेज रजिस्टर छिनने की घटना के बाद यहां गेहूं खरीद घोटाला होने का अंदेशा जताया जाने लगा है। भाजपा निगरानी कमेटी के अध्यक्ष मुनीश ऐलावादी ने कहा कि बीसीपीए ने प्रचेज रजिस्टर में एक दिन में 5—6 हजार क्विंटल गेहूं चढ़ा रखी है। एक—एक किसान के नाम पर 300—300 क्विंटल गेहूं चढ़ाई गई है। आमतौर पर एक किसान के 100 से 150 क्विंटल गेहूं की ही क्षेत्र में पैदावार है। ऐसे में विभाग को इसकी पूरी जांच करवानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि वे इस पूरे मामले की जांच के लिए कृषि मंत्री से मिलेंगे ताकि ह​कीकत का पता चल सके। श्री ऐलावादी ने कहा कि खाद्य आपूर्ति विभाग को आढ़ती द्वारा 300 क्विंटल गेहूं जिन किसानों के नाम पर चढ़ाई गई है सबकी पटवारी से रिपोर्ट तलब ​की जानी चाहिए। एक दिन में एक फर्म में इतनी अधिक गेहूं आना मामला को संदेहजनक बनाता है। उन्होंने कहा कि विभाग को इस बात की जांच की जानी चाहिए कि ये गेहूं कहीं अन्य प्रदेश से तो नहीं आई। वहीं भाजपा नेता सुभाष जैन ने मामले को संदिग्ध बताते हुए इसकी निष्पक्ष जांच की बात ही है। उन्होंने कहा कि वे पूरे मामले से पार्टी के शीर्ष नेताओं को अवगत करवायेंगे ताकि आदमपुर क्षेत्र के किसानों के हक पर कोई कैंची ना चलाए पाए।
डीएफसी को देना चाहिए जवाब
बीसीपीए द्वारा खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक से प्रचेज रजिस्टर छिनने के मामले में पूरी तरह से खाद्य आपूर्ति विभाग भी के अधिकारी भी कटघरे में खड़े होते है। बीसीपीए की नियुक्ति डीएफसी अपने विवेक से करता है। ऐसे में डीएफसी द्वारा नियुक्त किए गए बीसीपीए द्वारा सरेआम विभाग के निरीक्षक से प्रचेज रजिस्टर छिनने के मामले में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी तरह कटघरे में आ गई है।
आज होगी थाने में पंचायत
खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक से प्रचेज रजिस्टर छीनने के मामले में पुलिस ने आज दोनों पक्षों को थाने में तलब किया है। ऐसे में अनाज मंडी में गेहूं की खरीद भी प्रभावित होने की संभावना जताई जा रही है। गेहूं खरीद को सुचारु रखने के लिए व्यापारी ममाले को पंचायती तौर पर सुलझाने का प्रयास भी कर रहे है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि थाने में दोनों पक्षों के एकत्रित होने पर पंचायत द्वारा मामले का निपटारा कर दिया जायेगा।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

एडवाइजरी कमेटी की बैठक में किसानों ने मांगा नहरी पानी

कैमरी रोड फाटक पर व्यवस्था दुरूस्त करवाई जाए : गोदारा

बजट में किसी वर्ग के लिए कुछ नहीं : पूनिया