हिसार

आगजनी से 4 एकड़ की गेहूं हुई जलकर राख, सैंकड़ों क्विंटल सरसों का तूड़ा भी जला

आदमपुर(अग्रवाल)
गांव मोडाखेड़ा स्थित राजीव गांधी सेवा सदन के साथ लगते खेत में काटी गई करीब 4 एकड़ की गेहूं और सैंकड़ोंं क्ंिवटल सरसों के तूडे में अचानक आग लग जाने से किसान को लाखों रुपये का नुकसान हो गया। ग्रामीण आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बता रहे है। गेहूं व सरसों के तुडे में लगी आग को बुझाने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा और हिसार व आदमपुर से पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गांव के किसान हरद्वारी सिंवर ने बताया कि एक-दो दिन पहले ही उन्होंने करीब 4 एकड़ में खड़ी गेहूं फसल की कटाई की थी। कटाई के बाद थ्रैसर से शुक्रवार को गेहूं निकालनी थी। दोपहर को अचानक हुए शार्ट सर्किट से गेहूं के भरोटों में आग लग गई। तेज हवा के चलते आग सरसों के सैंकड़ों क्विंटल तूड़े तक पहुंच गई। आग से निकले धुएं का गुब्बार देखकर पूरा गांव उमड़ पड़ा।

इसी बीच सूचना मिलते ही आदमपुर और हिसार से दमकल पहुंची और आग बुझाने का कार्य शुरू किया। आग इतनी भयंकर थी कि दोनों दमकल का पानी खाली हो गया। आग बढ़ती देख ग्रामीण पानी के टैंकरों व स्प्रै मशीन से आग बुझाने में जुट गए। दमकल में पानी खत्म होते ही ग्रामीणों ने अनेक टैंकरों से पानी दमकल गाड़ी में भरा। करीब 4 घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पूर्व सरपंच देवीलाल सिंवर, महेंद्र तरड़, सरपंच अशोक कुमार, बंसीलाल सिंवर, मुकेश कुमार, सतीश मास्टर, कुलदीप सिंवर, महावीर सुंडा, साहब राम, श्रवण कुमार आदि ने बताया कि आग बुझाने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा। ग्रामीणों ने ट्रैक्टरों की सहायता से आग को आगे बढऩे से रोका।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

प्रदेश में घोटाले न होने के भाजपा नेताओं के दावे हास्यास्पद : मुकेश सैनी

निफा संस्था 23 मार्च को देशभर में लगाएगी रक्तदान शिविर

Jeewan Aadhar Editor Desk

नलवा कॉलेज में साइंस प्रदर्शनी का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk