हिसार

यात्रियों से मधुर व्यवहार करके ड्यूटी करें कर्मचारी : किरमारा

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष दलबीर किरमारा ने विभाग के चालकों-परिचालकों एवं अन्य कर्मचारियों से आह्वान किया है कि वे जनता से मधुर व्यवहार करें और जहां तक हो सके, यात्रियों की समस्या को समझकर उसका समाधान करें। उन्होंने कहा कि यदि कर्मचारी व जनता एक-दूसरे की समस्या समझकर काम करेंगे और कभी तनाव की स्थिति पैदा ही नहीं होंगी और नव चयनित चालकों को इन बातों पर विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए।

दलबीर किरमारा रोडवेज प्रांगण में डिपो में आए 83 नव चयनित चालकों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रोडवेज कर्मचारी दिन-रात सर्दी-गर्मी कड़ी मेहनत करके यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाता है। इस दौरान उसका सामना अनेक यात्रियों से होता है और कई बार किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति भी पैदा हो जाती है। ऐसे में रोडवेज के नव चयनित चालकों को संयम से काम लेकर बिना किसी जोश में आए यात्रियों को सही वस्तुस्थिति समझाने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि गलती दोनों पक्षों की ही नहीं होती और गलतफहमी में बात बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि जनता, खासकर यात्रियों को भी रोडवेज चालकों, परिचालकों व अन्य कर्मचारियों को अपने भाई, बच्चे व साथी मानकर उनसे मधुर व्यवहार करना चाहिए।
दलबीर किरमारा ने नव चयनित चालकों से कहा कि वे विभाग एवं यातायात के नियमों का पालन करें, प्रयास करें कि कभी कोई दुर्घटना न हो, नशों से दूर रहकर अपने माता-पिता व बीवी-बच्चों का ख्याल रखें और बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलवाएं। यदि परिवहन विभाग जैसी व्यस्त सेवा में रहकर चालक, परिचालक अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलवाकर उन्हें पैरों पर खड़ा होने लायक बना देते हैं और यही उनके पूरे जीवन की अमूल्य कमाई है। उन्होंने कहा कि यदि किसी कर्मचारी के साथ कोई गलत होता है या उसके हकों का हनन होता है तो यूनियन उसकी मदद के लिए सदैव तत्पर रहेगी लेकिन कर्मचारियों को चाहिए कि वे निष्ठा से ड्यूटी करें और किसी भी गलत कार्य से बचें ताकि उसे यूनियन की मदद की जरूरत ही न पड़ें।
इस अवसर पर डिपो प्रधान रामसिंह बिश्नोई, प्रदेश वरिष्ठ उप प्रधान कुलदीप पाबड़ा, डिपो कैशियर सुभाष किरमारा, राजबीर पंघाल, दीनदयाल, सुभाष ढिल्लो व दर्शन जांगड़ा सहित अनेक पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

‘स्वच्छ पानी पूरी दुनिया के सामने होगा सबसे बड़ी चुनौती

Jeewan Aadhar Editor Desk

चेयरमैन रॉकी मित्तल ने जरूरतमंदों की मदद करने वालों पर फूलों की वर्षा कर बढ़ाया उनका हौसला

अधिक पैदावार व आमदनी के लिए फसल विविधिकरण समय की मांग : डॉ. ए.के. सिंह