फतेहाबाद

सडक़ सुरक्षा जागरूकता रैली को उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
लघु सचिवालय प्रांगण से बुधवार को सडक़ सुरक्षा जागरूकता के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फतेहाबाद व महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल सहित विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा रैली निकाली गई। इस रैली को उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस मौके पर उपायुक्त ने उपस्थित अधिकारियों व विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि सडक़ सुरक्षा नियमों की जानकारी हर व्यक्ति के लिए जरूरी है और ट्रक, टैक्सी, स्कूल वाहन चालकों व ऑटो चालक के लिए तो यह नितांत आवश्यक है। एक अच्छा चालक जिसे सडक़ सुरक्षा नियमों की पूरी जानकारी है, तो नियमों का पालन करके दुर्घटना से बचाया जा सकता है। ऐसा करके सडक़ दुर्घटनाओं पर अंकुश लगेगा और अमूल्य जीवन को बचाया जा सकेगा। उन्होंने यह भी कहा कि गाड़ी को कभी भी तेज गति से नहीं चलानी चाहिए। गाड़ी चलाते समय सीट बैल्ट का प्रयोग अवश्य करना चाहिए और सडक़ सुरक्षा नियमों की पालना हर हाल में करनी चाहिए और अपने वाहन में ओवरलोड न करें। ओवरलोड करने से पर्यावरण प्रदूषण के साथ-साथ दुर्घटनाएं ज्यादा होती हैं।

उपायुक्त ने कहा कि यातायात नियमों की जानकारी के अभाव में देश भर में लाखों लोग अपनी जान गवा देते हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला में कोई दुर्घटना न घटे, इसके लिए व्यापक प्रबंध करे। इसके साथ-साथ शिक्षण संस्थानों व सार्वजनिक स्थानों पर सेमिनार व जागरूकता शिविरों का आयोजन करे, जिसमें बच्चों के साथ-साथ आमजन की भागीदारी सुनिश्चित की जाए।
रैली के दौरान सडक़ सुरक्षा नियमों को लेकर टैक्सी, ट्रक एवं ऑटो चालकों को सडक़ सुरक्षा नियमों के बारे में व फर्स्ट एड के बारे में जानकारी दी गई। यह रैली लघु सचिवालय से हिसार-सिरसा रोड, पुराना बस अड्डा, बीघड़ रोड, लाल बत्ती चौक, बस अड्डा, मुख्य डाकघर आदि स्थानों से होते हुए पपीहा पार्क पहुंची। इस दौरान नागरिकों से सडक़ सुरक्षा नियमों का पालन करने का आह्वान किया गया।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.जेके आभीर, डीआरओ बिजेन्द्र भारद्वाज, डीएसपी गुरदयाल सिंह, यातायात निरीक्षक रिछपाल सिंह, कुलदीप सिंह, सहायक सचिव सतीश जैन, रिसर्च ऑफिसर सुरेश दहिया, अनेक विभागों के अधिकारी, बेटी बचाओ संस्था के प्रधान जय सिंह, शिक्षा विभाग के आपदा प्रबंधन नोडल ऑफिसर अनूप सिंह, समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि और स्कूली बच्चें मौजूद थे।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

भजन पार्टी कलाकारों ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की दी जानकारी

सीएससी सेंटरों से मिल रही लोगों को 500 से अधिक सुविधाएं : तहसीलदार

खुले रहे भारत पेट्रोलियम के पंप, हड़ताल का नहीं दिखा कोई असर

Jeewan Aadhar Editor Desk