हिसार

कुलदीप बिश्नाई ने व्यापारियोें की हड़ताल को दिया समर्थन, सरकार पर लगाया व्यापारियों व किसानों को प्रताड़ित करने का आरोप

आदमपुर (अग्रवाल)
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि प्रदेश सरकार के भेदभावपूर्ण रवैए तथा बेलगाम अधिकारी वर्ग के कारण किसानों व व्यापारियों के साथ अन्याय हो रहा है। आदमपुर अनाज मंडी में व्यापारी व किसानों की हड़ताल का समर्थन करते हुए विधायक ने कहा कि गेहूँ उठान पर तरह-तरह की शर्तें थोपकर जहां किसानों को प्रताडि़त किया जा रहा है, वहीं सरकारी नीतियों से आढ़तियों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि प्रदेश सरकार के समय पर गेहूँ उठान के दावे पूरी तरह से खोखले हैं। आदमपुर, हिसार सहित प्रदेश की अनाज मंडियों में भारी संख्या में गेहूँ की आवक हो रही है, लेकिन सरकारी नीतियों के कारण न तो गेहूँ का समय पर उठान हो रहा है और न ही उन्हें सरकारी भाव मिल रहा है। गेहूँ खरीद पर किसानों पर फर्द जमा करवाने की शर्त भी बेतुका है, जिसे तुरंत वापिस लिया जाना चाहिए। 

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आदमपुर मंडी में सरसों की फसल बेचने के लिए भी किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। सरसों में नमी वगरैह बताकर औने-पौने दामों पर फसल बेचने के लिए किसानों को मजबूर किया गया। इसी तरह गेहूँ उठान के लिए भी प्रदेश की अनाज मंडियों में सरकारी ने पुख्ता इंतजाम नहीं किए हैं, जिससे राज्य के किसान व व्यापारी वर्ग में भारी रोष है। विधायक ने प्रदेश सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर जल्द ही किसानों व व्यापारी वर्ग को प्रताडि़त करने वाली नीतियों को वापिस नहीं लिया गया, तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने कहा कि अनुभवहीन खट्टर सरकार की ढुलमुल नीतियों की मार से आम जनमानस पर पड़ रही है, जिसका सबसे ज्यादा खामियाजा किसान व व्यापारी वर्ग को भुगतना पड़ रहा है।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

प्रधानमंत्री जन औषधी केंद्र का ताला तोड़ हजारों रुपयों की दवाईयां व नगदी चुराई

बस स्टेंड से ऋषि नगर श्मशान घाट सडक़ निर्माण कार्य का मेयर ने किया शुभारंभ

मूर्धन्य समाजसेवी एवं उच्च कोटि के साहित्यकार थे संतराम बीए : डॉ. संदीप सिंहमार