फतेहाबाद हरियाणा

प्रदेश में 2 दिन स्कूलों का अवकाश, संभावित तूफान को लेकर 3 घंटे पहले होगा अलर्ट जारी

चंडीगढ़/ फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
मौसम विभाग के द्वारा 7 और 8 मई को तूफान और तेज बारिश की संभावना जताने के बाद हरियाणा सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने प्रदेश के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में 7 और 8 मई को अवकाश घोषित किया है। अब प्रदेश में बुधवार को ही स्कूल खुलेंगे।

वहीं फतेहाबाद जिला राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से नागरिकों से अपील की गई है कि वे घबराएं नहीं बल्कि ऐहतियातन कुछ सावधानी जरूर बरतें। पेडों के नजदीक न सोएं और सोने से पूर्व चूल्हों व भट्टी आदि में आग को बुझाकर सोएं। विभाग के अधिकारी सुरेश दहिया ने कहा कि सोमवार से हवा चलने की गति बढ़ जाएगी और तेज़ हवाओं के साथ तूफान की शक्ल में तेज बरसात की भी संभावना है।
संभावित तूफान से तीन घण्टे पहले ही मौसम विभाग द्वारा हवाओं के चलने की गति और बरसात की तेजी का अनुमान जारी कर दिया जाएगा। इसलिए नागरिकों को घबराने या डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी गांवों में पंचायत, पटवारियों और अन्य मौजिज लोगों की आपात स्थिति में राहत कार्य और मदद के लिए जिम्मेदारियां तय की गई है। इसके अलावा आपात स्थिति के समय किसी भी तरह की मदद के लिए सभी इमरजेंसी सेवाओं को अलर्ट मोड पर रखा गया है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन एवं सभी सम्बंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मद्देनजर चौकस रहने को कहा है।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

फतेहाबाद, भिवानी तथा रेवाड़ी में फसल खराबे की भरपाई की राशि जारी

भाजपा सरकार के खिलाफ बजे पीपे, मजदूर—व्यापारियों ने जमकर की नारेबाजी

VDST कम्पनी के कार्यालय में ताला तोड़ पुलिस ने जब्त किए दस्तावेज, कार्यालय हुआ सील

Jeewan Aadhar Editor Desk