फतेहाबाद हरियाणा

हरियाणा में तेज बारिश और ओले, बिजली सप्लाई रुकी, दिल्ली में आंधी का डर

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
उत्तर भारत में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बिगड़ गया है। हरियाणा के करनाल, कुरुक्षेत्र और फतेहाबाद में तेज गर्जना के साथ बारिश हो रही और ओले गिर रहे हैं। इस बारिश और ओलावृष्टि के चलते इलाके में बिजली की सप्लाई प्रभावित हुई है। वहीं फरीदपुर रोड पर किनाला के पास बिजली गिरने एक पेड़ टूट कर गिर गया।

दिल्ली में आठ बजे तक तेज आंधी का अंदेशा

वहीं, मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में भी तेज हवाओं के साथ बारिश का पूर्वानुमान जताया है। विभाग के मुताबिक सवा आठ बजे के बाद दिल्ली-NCR में बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक देर शाम में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अलावा हिसार, कैंथल, जींद, कुरुक्षेत्र, करनाल और आसपास के क्षेत्रों में तेज हवाओं के बाद गरज़ के साथ के साथ बारिश होगी।

हिमाचल में दिन में छाया अंधेरा, घरों में घुसा पानी

कालका-शिमला नेशनल हाईवे के सोलन के कंडाघाट में मंगलवार को दिन में ही अंधेरा छा गया और बारिश के पानी से सड़कों ने नदी का रूप धारण कर लिया था। हालांकि मौसम विभाग की चेतावनी से लोग सतर्क जरूर थे पर उन्होंने नहीं सोचा था कि बादल इस तरह से बरसेंगे। सड़कों पर इतना पानी आया कि गाड़ियां चलानी मुश्किल हो गई और कालका-शिमला नेशनल हाईवे के किनारों की दुकानें पानी से लबालब हो गई जिससे लोगों का भारी नुकसान भी हुआ। लोगों के घरों में भी पानी जा घुसा। लोगों की मानें तो मई के महीने में उन्होंने इतनी भीषण बारिश पहली बार देखी है।


13 राज्यों और 2 केंद्र शासित राज्यों में अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद देश के कुल 13 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 48 घंटों में कुदरत का कहर देखने को मिल सकता है। छह पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश की उम्मीद है। महाराष्ट्र के विदर्भ में भी कुछ इलाकों में तेज हवाओं की चेतावनी दी गई है। उत्तराखंड में भी अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पौधारोपण के साथ बड़ोपल में श्री धेनु मानस कथा का शुभारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

52 साल के अधेड़ की नाबालिग से छेड़खानी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने स्थानीय नागरिक हस्पताल में लगाया रक्तदान शिविर