फतेहाबाद

रक्त का कोई विकल्प नहीं, केवल रक्तदाता ही बचा सकते अमूल्य जीवन : एडीसी

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
रक्त का कोई विकल्प नहीं है, दुर्घटना या अन्य गम्भीर बीमारी की अवस्था मे केवल रक्तदाताओं द्वारा दिया गया रक्त ही किसी का जीवन बचा सकता है। खुशी एक-उम्मीद संस्था के तत्वाधान में गांव खाबड़ा में आयोजित विशाल रक्तदान शिविर के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त डॉ जेके आभीर ने यह बात कही।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इस अवसर पर यातयात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ, सडक़ सुरक्षा व पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में टॉपर बच्चों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में गांव के युवा सामाजिक सेवा संगठन, ग्राम पंचायत और रेडक्रास सोसायटी का विशेष सहयोग रहा। इस दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक व जागरूकता कार्यक्रम प्रस्तुत करके सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम में रक्तदाताओं का हौसला देखते ही बनता था। इसी हौसले के परिणामस्वरूप 50 यूनिट रक्त के निर्धारित लक्ष्य के स्थान पर 108 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

सभी रक्तदानियों को डॉ आभीर ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने त्रिवेनियाँ भी लगाई जिन्हें बाद में स्कूल, हस्पताल, गौशाला सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर लगाया जाएगा। इससे पूर्व खुशी संस्था के चैयरमैन गोपाल बंसल, सरपंच प्रतिनिधि विजेंद्र पोकर व पूर्व सरपंच रवि बेनीवाल ने आये हुए अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी दयानन्द सिहाग, सहायक परिवहन अधिकारी सतीश जैन, ट्रैफिक इंस्पेक्टर रिछपाल, हेतराम, जिला रेडक्रास सोसायटी सचिव नरेश झाझड़ा सहित अनेक समाजिक, धार्मिक व शिक्षण संस्थाओं से गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

फतेहाबाद के उपचाराधीन तीन कोरोना संक्रमित बुजुर्गों ने तोड़ा दम

Jeewan Aadhar Editor Desk

थोड़े—से पैसों के लालच में डाक्टर करता था ‘पाप’

Jeewan Aadhar Editor Desk

रतिया : एसडीएम ने किया श्रीगुरूनानक गौशाला में बन रहे शैड का निरीक्षण