पंचकूला हरियाणा

हनीप्रीत को मिल सकती है बड़ी राहत, हट सकते है देशद्रोह के आरोप

पंचकुला,
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को बड़ी राहत मिल सकती है। सूत्रों के अनुसार हनीप्रीत पर दर्ज देशद्रोह के आरोप हट सकते है। हनीप्रीत के अलावा पंचकुला में हिंसा में शामिल रहे राम रहीम के भक्तों पर से भी देशद्रोह के आरोप हटाए जा सकते हैं। बताया जा रहा है ऐसा उनके खिलाफ प्रामाणिक सबूत न मिलने के चलते होगा।
ध्यान रहे 25 अगस्त को पंचकुला की अदालत द्वारा राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद राम रहीम के भक्तों ने पंचकुला सहित देश के विभिन्न हिस्सों में जमकर हिंसा और आगजनी की थी। हनीप्रीत इंसा पर डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों को हिंसा के लिए भड़काने का आरोप है।
हनीप्रीत इंसा और 14 अन्य डेरा समर्थकों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 150, 153, 121, 121ए और 120बी के तहत देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप में केस दर्ज हैं। आरोप है कि हनीप्रीत इंसा ने राम रहीम के नजदीकी रहे और अब तक फरार चल रहे आदित्य इंसा के साथ मिलकर डेरा समर्थकों की एक बैठक बुलाई थी, जिसमें कोर्ट द्वारा राम रहीम को सजा सुनाए जाने पर हिंसा फैलाने की रणनीति तैयार की गई थी।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

पंचकुला की अदालत इससे पहले 53 डेरा समर्थकों के खिलाफ 19 फरवरी, 2018 को देशद्रोह का आरोप खारिज कर चुकी है। पुलिस द्वारा हिंसा फैलाने की साजिश में शामिल होने के सबूत या सीसीटीवी फुटेज मुहैया नहीं कराए जाने के चलते डेरा समर्थकों पर से देशद्रोह के आरोप हटा लिए गए थे। हालांकि इन 53 डेरा समर्थकों के खिलाफ अन्य मामलों में अभी भी केस दर्ज हैं।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सबूत इकट्ठा करने में असमर्थता जताते हुए कोर्ट को बताया था कि डेरा सच्चा सौदा के कुछ हिस्सों तक पुलिस अब भी नहीं पहुंच सकी है। ऐसे में पुलिस के पास ज्यादा प्रुफ नहीं है।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ईमानदार अधिकारियों को भुगतना पड़ रहा चंद लोगों के भ्रष्टाचार का खामियाजा : दलबीर किरमारा

13 साल की मासूम के साथ कई दिनों तक रेप, पड़ोसी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाइक सवार की हरकतों से भयभीत लड़कियां, पुलिस हुई सर्तक

Jeewan Aadhar Editor Desk