हरियाणा

राज्यपाल ने जारी किए HSSC के चेयरमैन भारत भूषण भारती को सस्पेंड करने के आदेश

चंडीगढ़,
ब्राह्मण समाज के विरोध के चलते HSSC के चेयरमैन भारत भूषण भारती को अपनी कुर्सी से हाथ धोना पड़ा है। राज्यपाल ने चेयरमैन भारत भूषण भारती को सस्पैंड करने के लिखित आदेश जारी कर दिए गए हैं। राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी की ओर से जारी आदेश में लिखा गया है कि भारती जांच चलने तक सस्पैंड रहेंगे। दूसरी तरफ कानून के जानकारों का कहना है कि भारत भूषण भारती को सस्पेंड नहीं किया जा सकता।

साथ ही परीक्षा में जाति आधारित आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने में चेयरमैन की भूमिका की जांच रिटायर्ड जस्टिस दर्शन सिंह को सौंप दी गई है। राज्यपाल ने जांच पूरी करने के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की है। गौरतलब है कि भारती को HSSC में JE की लिखित परीक्षा में ब्राह्मणों से जुड़े विवादित सवाल पूछने पर सस्पैंड किया गया है। तीन दिन पहले मुख्यमंत्री से मिले ब्राह्मण समाज के लोगों ने यह मांग प्रमुखता से रखी थी और इस विषय को लेकर प्रदेश भर में ब्राह्मण समाज में रोष था।

कानून के अनुसार नहीं किया जा सकता सस्पैंड
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट रविंद्र ढूल का कहना है कि HSSC एक स्वतंत्र संस्था होती है। ऐसे में इसके चेयरमैन को हटाया जा सकता है, लेकिन सस्पेंड नहीं किया जा सकता। ये आदेश किस आधार पर दिए गए है—यह समझ से परे है।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कोठी फ्रोड मामले में पुलिस प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतरे व्यापारी

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर मामला दर्ज, राष्ट्रगान के अपमान का आरोप

हरियाणा में स्कूल बस पलटी, 8 बच्चों की मौत:15 से ज्यादा घायल, नशे में था ड्राइवर, फिटनेस भी एक्सपायर, ईद की छुट्‌टी नहीं की