भिवानी हरियाणा

भाजपा सरकार आज हरे-भरे हरियाणा को पुन: रेगिस्तान बनाना चाहती है : किरण चौधरी

भिवानी,
भाजपा सरकार आज हरे-भरे हरियाणा को पुन: रेगिस्तान बनाना चाहती है। ये बात आज कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने विकराल रूप धारण कर चुकी जल समस्या को लेकर आयोजित विशाल जल अधिकार, मटका फोड़ प्रदर्शन के दौरान कही। स्थानीय नेहरू पार्क से शुरू हुआ यह प्रदर्शन जल अधिकार को लेकर जोरदार नारेबाजी करता हुआ हांसी चौक, पुराना बस स्टैण्ड, चिडिय़ा घर मोड़ से होते हुए लघु सचिवालय पर समाप्त हुआ जहां जिला उपायुक्त अंशज सिंह को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

प्रदर्शन के दौरान हजारों की संख्या में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए किरण चौधरी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल ने रेगिस्तान की धरती पर बसे हरियाणा को हरित प्रदेश बनाने के लिए नहरों का जाल बिछा कर समान रूप प्रदेश के हर हिस्सें में जल पहुंचाकर हरा-भरा बनाया था। परन्तु आज भाजपा सरकार फिर से इस धरती को बंजर रेगिस्तान बनाना चाहती है। जनता को न पीने के लिए पानी मिल रहा है और न ही सिंचाई के लिए। किरण चौधरी ने कहा कि एसवाईएल तो दूर जो पानी दूसरी नहरों से हरियाणा को मिल रहा था उसको भी पूरा लाने में खट्टर सरकार विफल साबित हुई है। विधायक दल की नेता ने कहा कि भेदभाव की नीति वाली ये सरकार विशेषकर दक्षिण हरियाणा के हितों पर कुठाराघात कर रही है। भिवानी जिले का जिक्र करते हुए किरण चौधरी ने कहा कि कहा कि इस क्षेत्र को 1900 क्यूसिक पानी आवंटन की मात्रा निर्धारित है परन्तु प्रशासन द्वारा यहां केवल मात्र 400 क्यूसिक पानी की सप्लाई की जा रही है जिससे साफ जाहिर है कि किस प्रकार यहां की जनता को जीवन की मूल-भूत जरूरत के लिए वंचित किया जा रहा है।

विधायक दल की नेता ने कहा कि भयंकर गर्मी के बावजूद इस प्रदर्शन में उमड़ी हजारों लोगों की भीड़ ने साबित कर दिया है कि वो किस कदर इस सरकार से परेशान है। श्रीमती चौधरी ने कहा कि जो सरकार आमजन को बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधा तक प्रदान न कर सकें और जिसके राज में हर वर्ग को सडक़ों को उतर पर अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन करने पड़ रहे हो उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। प्रदर्शन के दौरान किरण चौधरी ने साफ किया कि कांग्रेस की सरकार बनते ही पहली कलम से लोगों की मूलभूत समस्याओं का निवारण किया जाएगा।

प्रदर्शन के दौरान पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा, पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा, पूर्व विधायक नरेश यादव, पूर्व विधायक वासुदेव शर्मा, पूर्व विधायक रामकिशन फौजी, पूर्व विधायक धर्मपाल सांगवान, मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिय़ा कोर्डिनेटर अशोक बुवानीवाला, कांग्रेस के महासचिव रामप्रताप शर्मा, अजीत फौगाट, मदन ठेकेदार, जगदीप सिंह, सुरेन्द्र सिंह परमार, शीशराम मेचू ने भी प्रदर्शन को संबोधित किया। इस मौके पर देवराज महता, अशोक ढ़ोला, रणधीर धीकाड़ा, प्रवीण इमलोटा, सुशील धानक, रविन्द्र खरे, सतबीर सिरसी, विजय खोरड़ा, देवेन्द्र आर्यनगर, डॉ. औमप्रकाश, रविन्द्र गोपी, वेदपुजारी, मुंशीराम सिवानी, जयपाल चेयरमैन, हरिसिंह सांगवान, शीशराम, दिलबाग निमड़ी, सांवरमल शर्मा सहित अनेक कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित थे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर निवासी डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की खनन माफिया ने डंपर से कुचलकर हत्या की, अनिल विज ने दिया बड़ा बयान

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को धमकी, जांच आरंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

तेज आंधी में रेलवे स्टेशन की उड़ी चद्दर