देश

मुस्लिम लड़के को बचाने के लिए भीड़ से भिड़ गया सिख पुलिसकर्मी, लोग कर रहे बहादुरी को सलाम

नई दिल्ली,
सोशल मीडिया पर एक सिख पुलिसकर्मी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में भीड़ से घिरा पुलिसकर्मी गुस्से से भरे लोगों से एक मुस्लिम लड़के को बचाता दिख रहा है। लोगों ने कहा कि अगर ये पुलिसकर्मी नहीं होता तो शायद लड़का भीड़ का शिकार बन जाता है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो उत्तराखंड के नैनीताल का है। पुलिसकर्मी की पहचान सब इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह के रूप में हुई है। ये घटना 22 मई की बताई जा रही है।

मंदिर में बैठे थे मुस्लिम लड़का- हिंदू लड़की
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 22 मई को नैनीताल के एक मंदिर में लड़का-लड़की बैठे हुए थे। उन्हें साथ बैठा देख वहां मौजूद कुछ लोगों ने उनसे पूछताछ करना शुरू कर दी। बातचीत में खुलासा हुआ कि लड़का मुस्लिम और लड़की हिंदू है। ये दोनों मिलने के लिए मंदिर पहुंचे थे।

लोगों को जैसे ही पता चला कि लड़का मुस्लिम है तो उन्होंने उसे घेरना शुरू कर दिया। उन्होंने उसके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। इस बीच लड़की ने बचाव करने की कोशिश की तो लोगों ने उसे धक्का देकर साइड कर दिया।


भीड़ ने युवक को पीटा
लोगों की भीड़ बढ़ती गई और उन्होंने मुस्लिम लड़के के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस बीच सूचना मिलने पर सब इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह और अन्य पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्थिति के नियंत्रित करने की कोशिश की लेकिन लोग बहुत गुस्से में थे। ऐसे में सबसे पहले गगनदीप ने मुस्लिम लड़के को ढूंढा और उसे अपने साथ ले जाने लगे।

मुस्लिम युवक को बचाने के लिए इंस्पेक्टर ने खुद को बना लिया शील्ड
भीड़ में मौजूद लोग पुलिस के आने पर भी रुके नहीं और वो मुस्लिम युवक को मारते रहे। युवक को बचाने के लिए गगनदीप ने उसे अपने पास खींच लिया। वे उसे लोगों की मार से बचाते रहे। उन्होंने युवक का सिर भी हाथ से छिपा लिया, ताकि वहां उसे लगे नहीं। इस बीच मारपीट करती भीड़ में से एक शख्स ने गगनदीप को भी मार दिया, लेकिन वे डटे रहे और मुस्लिम युवक को खुद से अलग नहीं किया। जैसे-तैसे पुलिस युवक को भीड़ से बचाकर वहां से ले गई।

बताया जा रहा है कि लड़का और लड़की दोनों बालिग हैं। पुलिस ने थाने पहुंचकर लड़की के माता-पिता को सूचना दी और पूरी घटना के बारे में बताया। इसके साथ ही पुलिस ने युवक-युवती को भी समझाया, जिसके बाद उन्हें जाने दिया गया।

गगनदीप की बहादुरी की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। खुद की परवाह किए बगैर चारों ओर भीड़ से घिरे होने के बावजूद उन्होंने युवक का बचाव करना नहीं छोड़ा। सोशल मीडिया पर लोगों ने राय दी कि इन जैसे पुलिसकर्मियों का सम्मान किया जाना चाहिए, ताकि वे एक मिसाल बन सकें।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कौन बनेगा राष्ट्रपति? 6 लोगों ने दाखिल कर दिया नामांकन

SBI ने घटाई होम लोन पर ब्याज दर

सुप्रीम कोर्ट : एक ही राज्य में ले सकेंगे SC/ST आरक्षण का लाभ