हिसार

जीजेयू का कॉलेज छात्रों को झटका, तीनों प्रमुख कॉलेजों में घटाई सीटें

हिसार,
शहर के तीन प्रमुख एकेडमिक कॉलेजों में एडकिशन लेने वाले छात्रों के लिए बुरी खबर है। जीजेयू ने राजकीय कॉलेज, जाट कॉलेज और डीएन कॉलेज की बीए की सीटों पर कंची चलाते हुए करीब 560 सीटें घटा दी है। वहीं दूसरी तरफ इस बार 12वीं कक्षा की पास प्रतिशतता अधिक है, ऐसे में कॉलेजों में एडमिशन मैरिट उंची जाएगी, जिससे कम अंक वाले छात्रों को कॉलेजों में दाखिला मिलना मुश्किल हो जाएगा। छात्र संगठन इनसो ने जीजेयू के इस कदम पर विरोध जताते हुए सीटें घटाने की बजाए बढ़ाने की मांग की है। छात्र नेताओं ने जीजेयू रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपते हुए चेतावनी दी है कि अगर जीजेयू ने अपने आदेश वापस नहीं लिए तो इनसो छात्रों को लेकर सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो जाएगी।

इनसो जिलाध्यक्ष आशीष कुंडू व जिला चेयरमैन सिल्क पूनिया ने बताया कि जीजेयू प्रशासन की ओर से गत दिवस सभी कॉलेज प्राचार्यों को जारी पत्र में सीटें निर्धारित करने के दिशा निर्देश दिए है। जिसके तहत राजकीय कॉलेज में स्नातक की 720 सीटों को घटा कर 640 कर दिया गया है। वहीं जाट कॉलेज में 960 से घटाकर 640 तथा डीएन कॉलेज में 800 से घटाकर 640 सीटें निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि उक्त तीनों कॉलेजों में पहले ही सीटें कम थी, जिसके चलते इनसो को हर बार सीटें बढवाने के लिए विरोध प्रदर्शन का सहारा लेना पड़ रहा था। लेकिन जीजेयू ने सीटें बढ़ाने की बजाए अब सीटें घटाकर कॉलेज में एडमिशन लेने का सपना देख रहे युवाओं के साथ छलावा किया है, जिसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।
उन्होंने मांग की कि कॉलेजों में सीटें कम करने की बजाए, मौजूदा सीटों में कम से कम 30 प्रतिशत सीटों की बढ़ोतरी की जाए ताकि कॉलेजों में एडमिशन लेकर छात्र अपनी आगे की पढ़ाई सुचारू तरीके से कर सके। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जीजेयू ने सीटों में बढ़ोतरी नहीं की और अपना निर्णय वापस नहीं लिया तो उसे इनसो के जोरदार विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ेगा। इस मौके पर उनके साथ जीजेयू इनसो प्रधान असीम ढिल्लो, हरेंद्र बैनीवाल, अंकित, रनदीप श्योराण, संजीव कुहाड़, भव्य ठकराल, संदीप पूनिया, पंकज खांबरा, प्रांजल, कर्म, अमित, शिवम व सुमित सहित अन्य छात्र नेता मौजूद थे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बिजली समस्याओं के समाधान के लिए बैठक 9 जुलाई को

4 साल की बच्ची को पीटने वाले को भेजा जेल, हुई थी वीडियो वायरल

हिसार से बिजली के 52 खम्बे चोरी