बिजनेस

SBI ने बढ़ाई टर्म डिपॉजिट की ब्याज दरें, जानें कितना मिलेगा फायदा

नई दिल्ली,
देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने फिक्स्ड टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। बैंक ने 1 करोड़ रुपये से कम टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाने की घोषणा की है।
बैंक ने यह जानकारी दी कि बैंक अब एक साल से लेकर 3 साल तक के रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज देगा। SBI के मुताबिक एक वर्ष से लेकर 2 वर्ष तक 1 करोड़ रुपये से कम के रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर अब आपको 6.65 फीसदी सालाना की दर से ब्याज मिलेगा। पहले के 6.40 फीसदी की तुलना में यह ज्यादा है।

इसके साथ ही 2 से 3 वर्ष के रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर भी ब्याज की दर आपको पहले की तुलना में बढ़कर 6.65 फीसदी मिलेगी। पहले यह 6.60 फीसदी की दर से मिलता था।
एसबीआई के इस फैसले से सबसे ज्यादा लाभ वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा। वरिष्ठ नागरिकों को 1 करोड़ रुपये से कम के डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज मिलेगा।
अब वरिष्ठ नागरिकों को एक वर्ष से 2 वर्ष की अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.90 फीसदी की जगह 7.15 फीसदी और 2-3 वर्ष की अवधि के लिए 7.10 फीसदी की जगह 7.15 फीसदी ब्याज दिया जाएगा। बढ़ी हुई दरें सोमवार से लागू हो चुकी हैं।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अंतरराष्ट्रीय कम्पनी ने कर्मचारियों के वेतन में की 25 प्रतिशत कटौती

सोना खरीदना दिवाली पर हो सकता है महंगा

कॉरपोरेट जगत करने लगा गठबंधन सरकार की बात! अर्थव्यवस्था के लिए बताया ठीक