हिसार

16 दिन बाद घटे पेट्रोल—डीजल के भाव, हिसार में जाने कितना सस्ता हुआ तेल

हिसार,
कर्नाटक चुनाव के बाद लगातार 16 दिन तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़त के बाद बुधवार को इनकी कीमतों में पहली बार गिरावट आई है। हिसार में पेट्रोल की कीमतों में 59 पैसे तथा डीजल की कीमतों में 56 पैसे की गिरवाट आई है। गिरावट के बाद आज पेट्रोल का रेट 78 रुपए 65 पैसे तथा डीजल का रेट 69रुपए 94 पैसे रह गया है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि पेट्रोल—डीजल के भाव धीरे—धीरे फिर से समान्य हो जायेंगे।

गत 23 मई को केंद्र सरकार ने कहा था कि वह पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत दिलाने के लिए दीर्घकालिक समाधान लाने पर काम कर रही है। सरकार ने कहा था कि हम जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेंगे।

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के दौरान 19 दिन तक पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई, लेकिन जैसे ही चुनाव खत्म हुए पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए गए। तब से लगातार ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी का दौर जारी था। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में आ रही रिकॉर्ड वृद्ध‍ि को इसकी वजह बताया गया।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कपास किसान रैली ऐतिहासिक होगी: डूडी

मुख्यमंत्री पहले सीसवाल, फिर सदलपुर व बालसमंद पहुंचेंगे

रोडवेज कर्मचारी यूनियन का 26 को होने वाला प्रदर्शन स्थगित : राजबीर दुहन