फतेहाबाद

वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर बैंक कर्मचारियों ने भरी हुंकार

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
यूनाइटिड फोरम ऑफ बैंक यूनियन फतेहाबाद युनिट के तत्वाधान में सभी राष्ट्रीयकृत बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इस मौके पर सभी बैंकों के सैंकड़ों अधिकारी व कर्र्मचारी भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा पर एकत्रित हुए और आंदोलन का आगाज किया। सभी बैंक कर्मचारी एसबीआई मुख्य शाखा से रोष मार्च निकालते हुए पीएनबी मुख्य शाखा तक आए। आंदोलन की अगुवाई करते हुए एसबीआई के जोनल सचिव अशोक बाघला ने मुख्य मांगों से अवगत करवाया।

इस मौके पर श्री बाघला ने कर्मचरियोंं को संबोधित करते हुए कहा कि बैैंक कर्मचारियों की वेतन बढ़ोतरी नम्वबर 2017 से ड्यू है, लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से कोई साकारात्मक जवाब नहीं आया है। सिर्फ 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी, जोकि शर्म की बात है। इससे बैंक कर्मचारियों में असंतोष है, जिसका यूएफवीयू ने नकार दिया। इन्हीं कारणों से बैंक कर्मचारियों को दो दिवसीय बैंक हड़ताल करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि सभी बैंक कर्मचारी भारत सरकार की सभी योजनाओं का भार वहन कर जनता को अपनी सेवा बड़ी ईमानदारी से देते हैं, लेकिन सरकार उनके हकों पर कब्जा करे बैठी है। यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस मौके पर मनीष बैनीवाल एवं बीएस सेठी ने सरकार की नितियों पर शंका प्रकट करते हुए कर्मंचारियों को अपनी एकता बरकरार रखते हुए लम्बे संघर्ष के लिए तैयार रहने को कहा। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा बैंकों का निजी करण करने की है, यदि ऐसा होता है, तो आम ग्राहकों को भी बहुत नुक्सान होगा। इस मौके पर जिला प्रधान जगदीश मोंगा(एसबीआई), सुरेश कुमार, राकेश, उमेद सांगा एसबाई, सतीश मीणा, दीप कुमार (पीएनबी), भगवान सिंह (एसबीआई), विनोद रत्ति, वनीत सोखल, नरेंद्र लाम्बा, सूबे सिंह सहित सभी बैंकों के सैंकड़ों कर्मचारी मौजूद थे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

1 प्रश्नपत्र से 4-4 छात्राओं ने दी परीक्षा

होटल में रेड मारकर किए 5 लाख 55 हजार 600 रुपए बरामद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आयेंगे फतेहाबाद, कबीर महाकुंभ में करेंगे शिरकत