हिसार

पेट्रोल—डीजल के रेट गिरे, हिसार—फतेहाबाद में 31 मई को पेट्रोल—डीजल के रेट जाने

हिसार,
पेट्रोल-डीजल की कीमतों लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है। हिसार में पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। 31 मई को हिसार में पेट्रोल 79.16 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 70.44 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

वहीं फतेहाबाद में Petrol की कीमत 79.52 रुपए प्रति लीटर और Diesel की कीमत 70.66 रुपए प्रति लीटर हो गई है। फतेहाबाद में 27 अप्रैल और 31 मई के पेट्रोल के रेट में अभी भी 3.75 रुपए प्रति लीटर का अंतर है। 27 अप्रैल को पेट्रोल 75.37 रुपए प्रति लीटर था। जबकि डीजल के रेट में 3.38 रुपए प्रति लीटर का अंतर है। 27 अप्रैल का डीजल का रेट 66.99 रुपए प्रति लीटर था।

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के बाद लगातार 16 दिन तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़त के बाद बुधवार को इनकी कीमतों में पहली बार कटौती की गई थी। हालांकि बुधवार को पेट्रोल की कीमत में महज एक पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी, जिसको लेकर लोगों ने सवाल उठाए।

जाने देश में क्या रेट है आज पेट्रोल—डीजल
गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 69.25 रुपये प्रति लीटर हो गई है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 80.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 71.80 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 86.16 रुपये और डीजल की कीमत 73.73 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 81.35 रुपये और डीजल की कीमत 73.12 रुपये लीटर हो गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भले ही कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आ रही हो, लेकिन इसका फायदा अभी भी लोगों को पूरी तरह से नहीं दिया जा रहा। बुधवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.42 रुपये थी।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दिव्यांग पुर्नवास एवं स्वास्थ्य केंद्र ने मंगाली में लगाया दांतों व आंखों का कैम्प, सैंकड़ों लोगों ने कराई जांच

Jeewan Aadhar Editor Desk

विपत्तियों से बचने का सर्वोत्तम मार्ग संयम: मुनि विजय कुमार

24 दिसंबर को हिसार में होने वालेे मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk