हिसार

अवैध असला व करोड़ों की सम्पति के साथ 4 बदमाश गिरफ्तार

हिसार,
पुलिस अधीक्षक शिव चरण के दिशा—निर्देश में सीआईए प्रभारी के नेतृत्व में गठित टीम ने संगरूर के मास्टर माइंड अपराधी महिपाल सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में अहम सफलता हासिल की है। आरोपियों ने पुलिस ने करोड़ों रुपयों की सम्पति बरामद की है।
गौरतलब है कि 12 अप्रैल को उकलाना थाना में हिसार के अर्बन एस्टेट निवासी त्रिलोकचंद ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके गाटर से लदे ट्राले को 4 युवकों ने पिस्तोल की नोंक पर ड्राइवर को बंधक बनाकर लूट लिया। त्रिलोकचंद ने बताया कि 11 अप्रैल को उसका ड्राइवर राजेश पंजाब के गोबिंदगढ़ से 18 टन लोहा गाटर लेकर हांसी के लिए चला था। 12 अप्रैल को सुबह करीब साढ़े पांच बजे बिठमाड़ा गांव के नजदीक एक काले रंग की कार ने ट्राले को रुकवाया। कार से 4 युवक बाहर निकले और पिस्तोल के बल पर ड्राइवर को बाहर खींचकर हाथ—पैर बांध दिए और आंखों पर पट्टी बांध दी। बाद में उसे बेलरखां के रजवाया के पास फैंक कर चले गए। वे ट्राले के साथ—साथ 20 हजार रुपए की नगदी व चालक का मोबाइल भी ले गए।

शिकायत मिलने के बाद सीआईए प्रभारी बिजेन्द्र सिंह व उनकी पूरी टीम ने उकलाना क्षेत्र के अतिरिक्त संम्भावित चारों तरफ के क्षेत्र एवं पंजाब के खनौरी तक के सभी रास्तों पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज लगभग 85 लाकेशन को बारिकी से चैक करके घटना को सुलझाने का काम किया।
कल देर रात्रि 4 आरोपियों को उकलाना के सुरेवाला चौक के पास से गाड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान संगरूर के खनौरी के गांव करौदा निवासी महीपाल पुत्र खजान सिंह व अन्नदाना खनौरी निवासी सुनील उर्फ भीमा पुत्र जोगिन्द्र व खनौरी के रतन सिंह पुत्र गुरचरण सिंह व जीन्द धमतान निवासी सोनू पुत्र बलवान सिंह के रूप में हुई।

पूछताछ में पता चला कि ये चारों आरोपी लूट-डकैती की वारदात करने में माहिर है। पुलिस ने इनके पास से 2 कार व एक ट्राला, जिसमें 150 क्विंटल लोहे के गाटर बरामद हुआ है। चारों आरोपियों से 3 नाजायज पिस्तोल, 7 कारतुस भी बरामद हुये है।
पुलिस की पूछताछ पर आरोपियों ने जनवरी 2019 में एक रिट्स गाड़ी, फरवरी-2019 चिक्का के पास से वरना गाड़ी, फरवरी में हुई रतिया के पास से रिट्स गाड़ी व फरवरी के अन्त में उत्तरप्रदेश बोर्डर से चीनी से भरे 700 कट्टों का ट्रक भी लूट करना कबूल किया है।
चारों आरोपियों का अपराधी रिकोर्ड भी लिया जा रहा है। आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लेगी।

Related posts

लुवास मानव संसाधन एवं प्रबंधन निदेशिका डॉ. निर्मल सांगवान आई.ए.ए.वी.आर. के राष्ट्रीय सम्मेलन में हुई सम्मानित

Jeewan Aadhar Editor Desk

ऊर्जा संरक्षण करने पर मिलेगा पुरस्कार : अतिरिक्त उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार में गौतम सरदाना को करीब 10 हजार की बढ़त, पानीपत में भाजपा आगे

Jeewan Aadhar Editor Desk