हिसार

दरगाह में लगना था उर्स मेला, उठी मुख्य सेवक की अर्थी, गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

आदमपुर (अग्रवाल)
गांव खारा बरवाला में दरगाह में गुरुवार को उर्स मेले के कुछ घंटे पहले दरगाह के मुख्य सेवक कृष्ण लाल धमीजा का निधन हो गया। जिससे कुछ ही पलों में मेले की खुशियोंं में मातम छा गया। गांव में जिसने भी यह खबर सुनी वह हैरत में पड़ गया कि ऐसा तो उन्होंने कभी सोचा नही था कि मेले के दिन अचानक मातम छा जाएगा। जून माह के प्रथम गुरुवार को दरगाह पर उर्स मेले का आयोजन किया जाता है। पिछले कई दिनों से मेले की तैयारियों में जुटे मुख्य सेवक कृष्ण लाल धमीजा ने गुरुवार सुबह करीब अढ़ाई बजे अंतिम सांस ली।
रुआंसे गले व नम आंखों से श्रद्धालु मुख्य सेवक की अंतिम यात्रा को उन्हीं फूलों से सजा रहे थे, जो फूल दरगाह में गुरुवार को लगने वाले उर्स मेले के लिए मंगवाए गए थे। यह किसे मालूम था कि जिन फूलों से मुख्य सेवक को दरगाह का श्रृंगार करना था वही फूल उनकी अंतिम यात्रा का श्रंृगार बन जाएंगे। दरगाह के मुख्य सेवक कृष्ण लाल धमीजा ने रात करीब डेढ़ बजे दरगाह पर चद्दर चढ़ाई। दरगाह के पास ही घर आए तो अचानक तबियत खराब हो गई और अढ़ाई बजे हृदय गति रुकने से आकस्मिक निधन हो गया।
मुख्य सेवक के निधन का समाचार मिलते ही गुरुवार सुबह से ही सैंकड़ों श्रद्धालु दरगाह में एकत्रित होने शुरु हो गए। सुबह मुख्य सेवक का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया। किसी भी श्रद्धालु के लिए यह यकीन करना अंसभव था कि मुख्य सेवक अब उनके बीच नही रहे। लेकिन मुख्य सेवक के परिजनों व श्रद्धालुओं की अश्रुधारा और करुणामयी विलाप यह यकीन दिलाने के लिए काफी था कि कृष्ण लाल धमीजा अब उनके बीच में नही है।
धरी रह गई मेले की सभी तैयारियां
श्रृगांर ऐसा आलौकिक होना चाहिए कि हर श्रद्धालु को लगे कि वो बाबा के उर्स मेले पर आए है। यह उद्गार मुख्य सेवक के वो अंतिम वचन थे, जो उन्होंने दरगाह पर काम कर रहे कारीगरों से कहे थे। दरगाह में लगने वाले विशाल भंडारे के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी। फूलों के श्रंृगार के साथ टैंट का सामान, फैंसी लाइटें व लडिय़ों से दरगाह को भव्य व आकर्षक रुप दिया जा रहा था। लेकिन अचानक खुशी का माहौल मातम में बदल गया। जो फोटोग्राफर गुरुवार को शुरु हो रहे उर्स मेले के लिए बुलाए गए थे, वही अंत्येष्टि के समय चिता से उठ रही अग्नि की लपटे देख रहे थे। गांव खारा बरवाला मेंं मुख्य सेवक धमीजा के पुत्रों ने मुखाग्नि दी।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कोरोना संक्रमण : प्रदेश में टॉप 10 में शामिल हुआ हिसार

रिटायर्ड कर्मचारी संघ ने मांगों बारे बिजली अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा

Jeewan Aadhar Editor Desk

उपवास कार्यक्रम आयोजित कर दी 363 शहीदों को श्रद्धांजलि

Jeewan Aadhar Editor Desk