हरियाणा

हरियाणा सरकार के आदेश ने बढ़ा दी खिलाड़ियों की चिंता

चंडीगढ़,
हरियाणा सरकार ने खिलाड़ियों को पैसा देने के स्थान पर उनसे पैसे लेने की स्कीम बनाई है। इसके चलते सरकार ने खेल विभाग को नोटिफिकेशन भी जारी दिया है। सरकार ने हरियाणा प्रोफेशनल खिलाड़ियों को बड़ा झटका देते हुए उनकी कमाई का पैसा मांगा है।

प्रदेश सरकार के खेल विभाग ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए प्रोफेशनल खिलाड़ियों की आय का 33 फीसदी हिस्सा मांगा है। विभाग ने खिलाड़ियों को इस बारे में जल्द सूचित करने को भी कहा है।

सरकार का कहना है कि इसका इस्तेमाल राज्य में खेल के विकास पर खर्च होगा। इसके अलावा आदेश में कहा गया है कि खिलाड़ियों को जो नौकरी मिली है, उसमें अब छुट्टी लेने पर भी उनका वेतन कटेगा।

वहीं, अगर कोई भी खिलाड़ी बिना सरकार की आज्ञा लिए किसी कंपनी का विज्ञापन करता है या फिर प्रोफेशनल स्पोर्ट्स में हिस्सा लेता है तो उससे होने वाली सारी आमदनी सरकारी खाते में ही जमा करवानी होगी। खट्टर सरकार ने यह आदेश 30 अप्रैल, 2018 के सरकारी गजट के नोटिफिकेशन में जारी किया है।

आपको बता दें कि हरियाणा से ऐसे कई खिलाड़ी आते हैं जिन्होंने ओलंपिक समेत अन्य खेलों में भारत का नाम रोशन किया है। इनमें बॉक्सर विजेंद्र सिंह, पहलवान सुशील कुमार, योगेश्वर दत्त, बबीता फोगाट, गीता फोगाट कुछ प्रमुख नाम हैं।

वहीं, हरियाणा के स्वास्थ्य अौर खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि खेल विभाग में इस प्रकार के नियम पहले से ही हैं, इसमें कुछ नया नहीं है। ये पहले की सरकारों द्वारा बनाया गया नियम है। इसके चलते ही विभाग ने नोटिफिकेशन जारी किया है।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

महिला पुलिस जांच अधिकारी से चौकी में छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

रोडवेज हड़ताल : अधिकारियों व कर्मचारी नेताओं की वार्ता फिर विफल

डेरा प्रमुख राम रहीम को मिली जमानत