रेवाड़ी हरियाणा

सावधान! आपके एटीएम का क्लोन मोबाइल ऐप पर तो नहीं—पढ़े पूरी रिपोर्ट

रेवाड़ी,
बैंक एटीएम अब ज्यादा सुरक्षित रहे है। एटीएम आपकी जेब या घर में रखा रह जायेगा और कोई आपकी खून—पसीने की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर जायेगा। गांव आसलवास निवासी एक व्यक्ति के एटीएम के क्लोन के जरिए बैंक खाते से नकदी निकालने के मामले में मॉडल टाउन थाना पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपित गांव लिसान निवासी विनीत उर्फ सोनू है। आरोपित वर्तमान में शहर के न्यू आदर्शनगर में रह रहा था। पुलिस ने आरोपित को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है।

ये हुआ खुलासा
बीबीए कर रहे विनीत उर्फ सोनू ने पुलिस रिमांड के दौरान जो खुलासा किया वह बेहद ही चौकान्ने वाला है। विनीत ने बताया कि उनसे आॅर.. और आॅरफो.. (पहचान छिपाने के लिए दोनों ऐप के नाम नहीं दिए जा रहे) नामक मोबाइल ऐप के जरिए क्लोन एटीएम खरीदे थे। उसने बताया कि दोनों ऐप से उसने 10 एटीएम कार्ड खरीदे थे। लेकिन पैसा एक ही एटीएम में ज्यादा मिला। इससे भी चौकान्ने वाली बात यह है कि विनीत का कहना है कि जितना ज्यादा पैसा ऐप में डलवाया जायेगा, उतना ही मालदार एटीएम का क्लोन मिलेगा। विनीत का कहना है कि ऐसी कई ऐप मोबाइल पर है जो क्लोन एटीएम बेच रही है।

ये है पूरा मामला
गांव आसलवास निवासी सुखीराम का खाता एचडीएफसी बैंक में है। खाते से बैंक द्वारा एटीएम भी जारी किया हुआ है। 31 मई की करीब शाम पांच बज कर 53 से 55 मिनट के बीच चार बार में उनके खाते से 34 हजार 700 रुपये निकल गए थे। सभी नकदी करनावास स्थित एटीएम बूथ से निकाली गई थी। सुखीराम ने बताया था कि एटीएम उनके पास होते हुए भी बैंक खाते से नकदी निकल गई। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। सीसीटीवी से हुई पहचान पुलिस ने एटीएम बूथ पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पैसे निकालने वाले युवक की पहचान न्यू आदर्श नगर निवासी विनीत उर्फ सोनू के रूप में हुई। पुलिस ने बुधवार की रात को विनीत को गिरफ्तार कर लिया।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मंत्री के एक प्रयास से करीब 7 लाख रुपए का राजस्व होगा प्राप्त

डेडबॉडी मिलने से अभय चौटाला के सम्मान समारोह में मची खलबली

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में ग्रामीण प्रतिभाएं छाई