हरियाणा

हरियाणा में लाॅकडाउन को लेकर गृहमंत्री का बड़ा ऐलान-जानें विस्तृत जानकारी

चंडीगढ़,
कोरोना वायरस के संक्रमण की तीसरी लहर हर तरफ कहर बरपा रही है। देश के कई राज्यों में एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू की नौबत आई हुई है। इसी बीच सोमवार को स्टेट लेवल मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक में हालात पर समीक्षा हुई। एक ओर जहां पड़ोसी राज्य पंजाब में नाइट कर्फ्यू का टाइम बढ़ा दिया गया है और रविवार को बाजार बंद करने का भी ऐलान हो चुका है, वहीं हरियाणा में स्थिति इससे थोड़ी अलग है। आज बैठक के बाद सूबे के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया है कि अभी लॉकडाउन लगाने की जरूरत महसूस नहीं की जा रही।

सोमवार को चंडीगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में स्टेट लेवल कोविड मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक में तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे। इसके बाद मंत्री विज का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अभी लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है। विभाग के पास ऑक्सीजन की कमी नहीं है। रेमडेसिवीर इंजेक्शन का भी पूरा स्टॉक उपलब्ध है। सभी प्राइवेट अस्पतालों को चेक किया जा रहा है। कालाबाजारी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

विज के मुताबिक मौजूदा स्थिति में प्रदेश में संक्रमण के सबसे ज्यादा केस दिल्ली से सटे तीन जिलों में हैं। इस आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता कि दिल्ली से मरीज आ रहे हों। कुंभ से लौटे लोगों की कोरोना जांच करवाई जाएगी। इसके अलावा घर-घर जाकर लोगों को दवाई दी जाएगी। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में राजनैतिक, धार्मिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध जारी रहेगा। गैदरिंग को लेकर सख्ती बरती जा रही है। साथ ही उन्होंने मजदूर वर्ग से अपील की है कि वो पलायन ना करें। प्रदेश में रोजगार चलता रहेगा।

Related posts

तेजधार हथियार से कई वार करके बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट

मस्जिद में नमाज पढ़ रहे लोगों से मारपीट, मस्जिद में भी तोड़-फोड़

विनोद कड़वासरा बने वन्य जीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो (डब्ल्यूसीसीबी) भारत सरकार के वालंटियर सदस्य